बड़े भाई शिरगुल देवता से मिलने चूड़धार पहुंचे विजट महाराज

HNN/ संगड़ाह

एकादशी पर सराहां में स्थित विजट महाराज से मिलने अपने बड़े भाई शिरगुल महाराज चूड़धार पहुंचे। शिमला व सिरमौर जिले के 14 परगनों के देवी देवता भी इस मिलन समारोह में शिरकत करने के लिए चूड़धार पहुंचे। इस अवसर पर दोनों भाइयों के मिलन पर चूड़धार में डयूठन मनाया गया। बड़े भाई से मिलने के लिए विजट महाराज को खास वेशभूषा में सजाकर चूड़धार लाया गया।

रविवार देर शाम को ही चूड़धार में पवित्र स्नान करने के बाद विजट महाराज दोपहर बाद सराहां के लिए रवाना हुए। देवी देवताओं के साथ एक हजार से अधिक लोग भी चूड़धार पहुंचे। रविवार को चूड़धार में पवित्र स्नान करने के बाद विजट महाराज अपने मंदिर सराहां के लिए रवाना हुए। देवता के साथ चूड़धार पहुंचे श्रदालुओं के लिए चूड़ेश्वर सेवा समिति की और से विशेष प्रबंध किए गए।

धार्मिक स्थल चूड़धार में पिछले तीन महीने से पीने के पानी का गंभीर संकट बना हुुआ। चूड़ेश्वव सेवा समिति प्रबंधक बाबुराम राम शर्मा ने बताया कि, 30 नवंबर से 5 मई तक प्रसाशन की ओर से चूड़धार यात्रा को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि, समिति का स्टाफ भी सोमवार को अपने घर चला गया है। इन दिनों चूड़धार में सराय का निर्माण कार्य चला हुआ है। मौसम खराब होने के बाद वह भी कार्यलय बन्द करके अपने घर चले जाएंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो