भंजराडू में आयोजित हुआ 23वां जनमंच, 5 हजार आवास मामलों को…

HNN / चंबा

चंबा जिला का 23 वां जनमंच कार्यक्रम चुराह विधानसभा क्षेत्र  के भंजराडू में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष डॉक्टर हंसराज ने की। इस मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जनमंच सरकार द्वारा शुरू किया गया ऐसा कार्यक्रम है जिसके जरिए लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान घर द्वार पर संभव होता है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत वर्ष 2022 तक पात्र लोगों को पक्के घरों की सुविधा उपलब्ध  करवाई जाएगी।

जनमंच  कार्यक्रम के दौरान 11 पंचायतों के लोगों द्वारा 304  मांगों और समस्याओं को प्रस्तुत किया गया जिसमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा विकलांगता प्रमाण पत्र बनाने के लिए शिविर का आयोजन भी किया गया इसमें 14 लोगों के मौके पर  दिव्यांग प्रमाण  पत्र बनाए गए जबकि आयुष और स्वास्थ्य विभाग द्वारा 396 लोगों की स्वास्थ्य जांच और निशुल्क और दवाइयां वितरित की गई। कार्यक्रम में 30 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। 

आयुष्मान भारत के तहत 10 लोगों के स्वास्थ्य कार्ड जारी किए गए। इसी तरह चार राजस्व इंतकाल दर्ज किए गए जबकि चार आधार कार्ड भी बनाए गए । कार्यक्रम में 30 पात्र लोगों को विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत चयनित किया गया। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने जनमंच कार्यक्रम के लिए चयनित ग्राम पंचायतों में शेष चार बचे लाभार्थियों को ग्रहणी सुविधा योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन वितरित किए।

इस मौके पर उपायुक्त डीसी राणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, एसडीएम  अर्पिता चंदेल, अध्यक्ष भाजपा मंडल चुराह ताराचंद ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो