भाजपाई इस समय अंतर्कलह से ग्रस्त है, इसका पूरा लाभ कांग्रेस को लेना है: कुलदीप राठौर

HNN News/ शिमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टीजनों का आह्वान किया है कि धर्मशाला व पच्छाद उपचुनाव में जीत के लिए तनमन से चुनाव मैदान में उतर जाए। उन्होंने कहा है कि देश व प्रदेश में कांग्रेस की मजबूती के लिए सभी को एकजुट होना है और यही समय है कि हमें अपनी ताकत को ओर मजबूत करना है।

पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने के बाद उनसे मिलने आए वरिष्ठ नेता गंगूराम मुसाफिर व युवा नेता विजय इंद्र कर्ण को कांग्रेस की ओर से जीत के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन दोनों उपचुनावों को नई ऊर्जा के साथ लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि दोनों चुनाव क्षेत्रों में चुनाव के लिए सभी समितियों का गठन कर दिया गया है। कल नामांकन के बाद सभी चुनाव समितियां अपने अपने क्षेत्रों में जुट जाएगी । उन्होंने उनके साथ आए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें देश मे बढ़ती बेरोजगारी और आर्थिक मंदी जैसे ज्वलंत मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हुए लोगों को जागृत करना है।

जल्द ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी चुनावी मैदान में उतरेगे। वह स्वयं इन दोनों चुनाव क्षेत्रों का व्यापक दौरा करेंगे। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय इस पर अपनी कड़ी नजर रखेगा। हररोज चुनाव प्रचार की समीक्षा की जाएगी और जहां कहीं कोई कमी नज़र आएगी उसे तुरंत दूर किया जाएगा।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर चुनावी रण में भाजपा से आगे जीत की बढ़त बना ली है, इसे असली जीत में बदलना अब उनका काम है। उन्होंने चुटकी ली कि भाजपाई इस समय अंतर्कलह से ग्रस्त है और इसका पूरा लाभ कांग्रेस को लेना है।

उन्होंने कहा कि इसका यह भी कोई अर्थ नही निकाला जाना चाहिए कि हम इस चुनाव में जीत आसानी से हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा के किसी भी षड्यंत्र से बच कर लोंगो को भी इससे जागृत करना होगा। भाजपा इस चुनाव में कोई भी सेंधमारी कर सकती है इसलिए भाजपा के किसी भी दुष्प्रचार या आदर्श आचार संहिता पर भी उन्हें अपनी कड़ी नजर रखते हुए देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए दिन रात जागना होगा।