ADVERTISEMENT

भाजपा की जीत का मंत्र ईवीएम, कांग्रेस का ईवीएम पर फिर से सवाल

हिमाचल नाउ न्यूज के पूछे सवाल पर बोले कुलदीप राठौर देश में भाजपा के अलावा कोई भी दल नहीं है ईवीएम के पक्ष में

HNN News नाहन

बुधवार को कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने उप चुनाव से पहले एक बार फिर से ईवीएम पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें: विज्ञापन के लिए +917018559926 पर “Ad on HNN” लिख कर whatsapp पर भेजें।

एचएनएन के पूछे सवाल के जवाब में कुलदीप राठौर ने कहा कि भाजपा की जीत का मंत्र ईवीएम मशीन में छुपा है। उन्होंने कहा कि जिस देश ने ईवीएम को इजाद किया था उस देश सहित दुनिया के लगभग तमाम देश ईवीएम से चुनावी प्रक्रिया को बंद कर चुके हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि देश में भाजपा को छोड़कर कोई भी सियासी दल ईवीएम के पक्ष में नहीं है। लिहाजा देश सहित प्रदेश में होने वाले उपचुनाव ईवीएम से नहीं बल्कि वैलेट पेपर पर होने चाहिए।

हालांकि कुलदीप राठौर ने उपचुनाव में सरकारी धन बल आदि के सत्ता पक्ष द्वारा दुरुपयोग किए जाने से भी इनकार नहीं किया है। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को फिर से सोच-समझकर बयानबाजी करने की नसीहत देते हुए कहा कि वह ऐसा भ्रम फैला रहे हैं कि कांग्रेस के बड़े नेता पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जो एक विचारधारा से जुड़े नहीं हैं और जो अवसरवादी हैं वह अगर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं कांग्रेस के दरवाजे के लिए खुले हैं। मगर भाजपा नेताओं को अपनी जुबान पर नियंत्रण रखना चाहिए।

कुलदीप राठौर ने कहा कि विचारधारा से जुड़ा कांग्रेसी हिंद महासागर में डूब कर मरना पसंद करेगा मगर भाजपा में कभी नहीं जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि वे जल्दी ही एक आरटीआई भी लगाने जा रहे हैं। उन्होंने कहां की सरकार के द्वारा जनसूचना संपर्क विभाग के माध्यम से जीत के बाद जो बड़े-बड़े धन्यवाद के होर्डिंग लगाए हुए हैं वे सब सरकारी पैसे से लगाए गए हैं। जबकि यह होर्डिंग पार्टी के पैसे से लगाए जाने चाहिए थे। जाहिर है भाजपा की सरकार जनता के पैसे का जमकर दुरुपयोग कर रही है।

ः नाहन शहर में अतिक्रमण को लेकर न्यायिक प्रक्रिया में राजनीति के समावेश को लेकर उन्होंने की जा रही कार्यवाही में निम्न वर्ग के लोगों को निशाना बनाया जाने का भी आरोप लगाया है।

कुलदीप राठौर ने कहा कि शहर में अतिक्रमण को लेकर विचारधारा से जुड़े लोगों को बेवजह तंग किया जा रहा है जबकि शहर में पांच से छह मंजिला मकान प्रभावशाली लोगों के बने हैं उनकी अभी तक एक ईंट भी नहीं छेड़ी गई है।

उन्होंने प्रेस वार्ता के माध्यम से माननीय उच्च न्यायालय से अपील करते हुए कहा कि वह इस मामले में कड़ा संज्ञान लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश में बीजेपी की तानाशाही चरम पर पहुंच चुकी है। इनका देश में कांग्रेस मुक्त का नारा दिया जाना लोकतंत्र में इनकी तानाशाही का खुला सबूत है। जबकि हमारे देश में विपक्ष की भूमिका को भी अहम माना जाता है।

जाहिर है भाजपा विपक्ष को खत्म कर देश में तानाशाही शासन आना चाहती है। उन्होंने गोवा और कर्नाटक के बाद एमपी में भी एक बड़ी साजिश रचे जाने से इंकार नहीं किया है।

पत्रकार वार्ता के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी वरिष्ठ उपाध्यक्ष व मुख्य प्रवक्ता ठाकुर रूपेंद्र सिंह, पूर्व विधायक कंवर अजय बहादुर सिंह, जिला परिषद के चेयरमैन दलीप सिंह ,प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कविता सिंह, लीगल सेल के अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अधिवक्ता वीरेंद्र पाल, पांवटा साहिब के पूर्व विधायक किर्णेश जंग, कांग्रेस सेवादल के मुख्य संयोजक जब्बर सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोहम्मद इकबाल ,पूर्व प्रधान सत्यराम, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव ओपी ठाकुर महीपत सोलंकी आदि सहित दर्जनों कांग्रेसी नेता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

ADVERTISEMENT
 
 

न्यूज़ अलर्ट

बैल आइकॉन को क्लिक कर के पाएं एच एन एन न्यूज़ अलर्ट।

Most Popular

To Top