भाजपा मंडल पच्छाद के अध्यक्ष की कमान मिली सुरेंद्र नेहरू को

ब्राह्मण वर्ग से चुने प्रधान पर नई विधायक रीना कश्यप की ब्रिगेड को अभी रचनी पड़ेगी नई व्यू रचना, संगठन के बिखराव को कम करने में रीना कश्यप की पॉलिसी रही कामयाब

HNN News सराहां

मंडल अध्यक्ष चुनने को लेकर पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के स्थानीय दिग्गज नेताओं की हो रही किरकिरी को अब नए अध्यक्ष मिलने के बाद विराम लग गया है। पिछले कई दिनों से चुनाव प्रभारी पवन गुप्ता की अध्यक्षता में करीब 33 नामों पर हुई चर्चा के बाद सुरेंद्र नेहरूको पच्छाद भाजपा मंडल का अध्यक्ष चुन लिया गया है।

हैरानी तो इस बात की है कि जहां जिला के अन्य चार भाजपा मंडल अध्यक्षों के चुनाव में पहली ही मीटिंग में निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुन लिए गए थे तो वही पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष चुनाव को लेकर भाजपा की चार चार दिग्गज नेताओं के रहते बड़ी किरकिरी हुई है। क्योंकि प्रदेश का यह सबसे आखरी भाजपा मंडल का चुनाव था।

मजे की बात तो यह रही कि जहां अध्यक्ष को लेकर गिरी आर और गिरी पार में फिर एक बार तनातनी का माहौल था। और पुराने दिग्गज तारतम्य नहीं बना पा रहे थे। वही नई विधायक रीना कश्यप ने चप्पल नीति के तहत जिस तरीके से गिरी आर और गिरी पाक के बीच सामंजस्य बनाते हुए सराहां क्षेत्र से मंडल अध्यक्ष चुनने में संगठन को मनाने में कामयाबी हासिल की है उससे उनकी राजनीतिक परिपक्वता झलकने लग पड़ी है।

कहा जा सकता है पच्छाद में भाजपा की राजनीतिक बिसात पर तेजी से बिखर रहे संगठन को जिस प्रकार रीना कश्यप ने बड़े ही सरल अंदाज में एकजुट कर दिखाया है उसके बाद निश्चित ही दिग्गजों के पेट खराब हो सकते हैं। मुकेश संगठन को भी रीना कश्यप का मृदु स्वभाव काफी भा रहा है। मगर सुरेंद्र नेहरू पर संगठन में कई नेताओं की सहमति नहीं है जिसको लेकर रीना कश्यप के आगे सब को एकजुट बनाए रखने की चुनौती भी रहेगी।

बता दें कि सुरेंद्र नेहरू पुराने भाजपा नेता हैं और संगठन से सन 1982 से जुड़े हो रहे हैं। 1985- 86 में वे मंडल के महामंत्री रहे हैं। पच्छाद भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष भी रहे हैं तथा मौजूदा समय इस विधानसभा क्षेत्र से मंडल के वरिष्ठ उपप्रधान रहे हैं।

हिमाचल नाव न्यूज़ के साथ हुई उनकी विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि उनकी सबसे पहली कोशिश संगठन में सभी कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों को एक साथ लेकर चलना रहेगा। गिरी आर और गिरी पार् में मैं कोई भेद नहीं समझता हूं। उन्होंने कहा कि रीना कश्यप के नेतृत्व में पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में एक समान दृष्टि से विकास हो रहा है तथा आगे भी किया जाएगा।

उन्होंने अपनी इस जीत के लिए सांसद सुरेश कश्यप चुनाव प्रभारी पवन गुप्ता ,बलदेव भंडारी पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, बलदेव कश्यप सहित तमाम भाजपा दिग्गज नेताओं का आभार व्यक्त किया है।