भारतीय सेना में खुली भर्ती तथा सिपाही फार्मा पदों की भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार…

HNN / सोलन

भारतीय सेना में खुली भर्ती तथा सिपाही फार्मा पदों की भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 28 अगस्त, 2021 तक भारतीय सेना की वेबसाईट पर अपना पंजीकरण करवा सकता हैं। यह जानकारी भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने यहां दी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार अपना पंजीकरण भारतीय सेना की वेबसाईट  www.joinindianarmy.nic.in  पर करवा सकते हैं।

कर्नल सनवाल ने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण करने के उपरान्त उम्मीदवार उपरोक्त वैबसाईट पर ‘आवेदन की स्थिति’ पर क्लिक कर पंजीकरण की स्थिति के सम्बन्ध में पुष्टि अवश्य करें। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवारों को ही भर्ती में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सेना भर्ती कार्यालय मण्डी द्वारा सिपाही फार्मा पद की भर्ती का आयोजन 06 से 16 नवम्बर, 2021 तक किया जाएगा।

इस भर्ती में शिमला, सोलन, सिरमौर तथा किन्नौर के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। यह भर्ती मण्डी अथवा कुल्लू या लाहौल-स्पीति में आयोजित की जाएगी। कर्नल सनवाल ने कहा कि भारतीय सेना के लिए वर्ष 2021-22 की खुली भर्ती का आयोजन 02 मार्च से 14 मार्च 2022 तक पृथी मिलिट्री स्टेशन, रामपुर बुशहर, शिमला में सम्भावित है। इस भर्ती में शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवक भाग ले सकते हैं। भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी और सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए चयन किया जाएगा।

भर्ती से सम्बन्ध्ति मापदण्ड और योग्यता के लिए सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा 12 जुलाई, 2021 को जारी अधिसूचना का वेबसाईट  www.joinindianarmy.nic.in  पर अवलोकन किया जा सकता है।
कर्नल सनवाल ने कहा कि सेना मंे भर्ती की पूरी प्रक्रिया कम्प्यूटरीकृत है। उन्होंने आग्रह किया कि सेना में भर्ती करवाने के लिए पैसा लेने वाले दलालों से सावधान रहे। सेना में भर्ती का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है। उन्होंने कहा कि यदि कोई उम्मीदवार गलत कार्यवाही में संलिप्त पाया गया तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो