भारी संख्या में अवैध कमर्शियल व डोमेस्टिक सिलेंडर बरामद

118 छोटे-बड़े सिलेंडर समेत गैस पलटी करने वाली….

HNN / बद्दी

बद्दी के तहत औद्योगिक क्षेत्र एचपीएसआईडीसी में पुलिस ने सूचना के बाद भारी संख्या में अवैध सिलेंडर बरामद किए हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कुल 118 छोटे-बड़े सिलेंडरों, सिलेंडर कैप सील, गैस पलटी करने वाली पाइप को कब्जे में लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों से पता चला है कि पिता-पुत्र काफी समय से औद्योगिक क्षेत्र में अवैध तरीके से गैस सिलेंडर बेचने का कारोबार कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार एचपीसीएल के एरिया सेल्ज मैनेजर सुनील कुमार ने अवैध सिलेंडरों के गोदाम की सूचना पुलिस को दी। सुनील ने बताया कि जब वह एचपीएसआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में हनुमान मंदिर से कोकाकोला रोड़ पर जा रहा था तो उसे गैस की दुर्गंध आई। जहां पर एक दुकान के आगे गैस पलटी की जा रही थी। जब उसने मौके पर दुकान के अंदर जाकर देखा तो पूरा गोदाम सिलेंडरों से भरा पड़ा था। जिसके बाद उसने खाद्य आपूर्ति विभाग व बद्दी पुलिस को सूचना दी।

सूचना के बाद तुरंत थाना प्रभारी बद्दी दया राम के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। दुकान की तलाशी के दौरान मौके से पुलिस ने 19 किलो के 70 कमर्शियल सिलेंडर, 14 किलो के 48 छोटे डोमेस्टिक बरामद किए। मौके से पुलिस ने 1 लोहानुमा गैस पलटी करने वाली पाइप और 13 सिलेंडर कैप सील भी बरामद की। जब पुलिस ने सज्जन कुमार पुत्र तेज राम निवासी गांव मानपुरा व अनिल कुमार पुत्र सज्जन कुमार से लाईसेंस मांगा तो वह कोई दस्तावेज मुहैया नहीं करवा पाए। यह दोनों काफी समय से अवैध तरीके से गैस सिलेंडर बेचने का कारोबार कर रहे थे।

थाना प्रभारी दया राम ने बताया कि पुलिस ने सिलेडरों व अन्य सामान को कब्जे में लिया है। वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग नालागढ़ की टीम ने भी सूचना के बाद मौके का निरीक्षण किया और विभागीय कार्यवाही अमल में लाई गई। उधर, एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने अवैध गैस सिलेंडरों व अन्य सामान को कब्जे में लेकर आवश्यक वस्तु अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो