भेड़-बकरियों को कृमि नाशक स्नान, टीकाकरण व टैगिंग करवायें भेड़पालक-उपनिदेशक पशुुु पालन

HNN / चम्बा

उपनिदेशक पशु स्वास्थ्य व प्रजनन डॉ राजेश सिंह ने बताया कि पशुपालन विभाग द्वारा जिला चम्बा के भरमौर उपमण्डल में लाके वाली माता, दियोल तथा खरेड़ में  23 अक्टूबर तक स्थापित परागमन शिविर में भेड़-बकरियों को कृमि नाशक स्नान, टीकाकरण व टैगिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त चम्बा में लाहडू, खरगट, थूलेल, बरंगाल व कोटी में भी 21 अक्टूबर से परागमन शिविर आयोजित किये जा रहे हैं तथा विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा परागमन शिविरों  से गुजरने वाले बीमार भेड़-बकरियों का तुरन्त उपचार किया जाएगा।

डा. राजेश सिंह ने सभी भेड़ पालकों से आह्वान किया है कि वे इन परागमन शिविर में जाकर अपनी भेड़-बकरियों को कृमि नाशक स्नान, टीकाकरण व टैगिंग करवायें ताकि भेड़-बकरियों को भविष्य में होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके। कार्यक्रम से संबन्धित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए सहायक निदेशक (परियोजना) डा० दिनेश परमार, के मोबाईल नंबर 94184-68188 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो