मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह 8766 मतों से जीती

HNN/ मंडी

मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह 8766 मतों से जीत गई है। प्रतिभा सिंह ने भाजपा के सेवान‍िवृत्‍त ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को भारी वोटो से मात दी है। बता दें कि मंडी संसदीय सीट में प्रतिभा सिंह और ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही थी।

लेकिन आखरी राउंड में प्रतिभा काफी आगे निकल गईं। कांग्रेस प्रत्‍याशी प्रतिभा को रामपुर और भरमौर से बड़ी लीड मिली। बता दें कि उपचुनाव में कुल 742771 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। प्रतिभा सिंह को 365650 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी कुशाल सिंह ठाकुर को 356884 वोट मिले। इनमें से 12626 ने नोटा दबाया।

उधर, जुब्‍बल-कोटखाई में कांग्रेस प्रत्‍याशी रोहित ठाकुर ने वि‍जयी बढ़त बना ली है। वह छह हजार वोटों से विजयी हुए हैं। आजाद प्रत्‍याशी चेतन बरागटा दूसरे व भाजपा प्रत्‍याशी नीलम तीसरे स्‍थान पर रही हैं। तो वहीं अर्की विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय अवस्थी और फतेहपुर सीट से कांग्रेस के ही भवानी सिंह पठानिया आगे चल रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस की जीत पक्की समझी जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो