मंडी हवाई अड्डे को 700 एकड़ भूमि चिन्हित…

HNN News/ मंडी

सीएम जयराम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से भेंट की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का मंडी में प्रस्तावित हवाई अड्डे के लिए ओएलएस सर्वेंक्षण करवाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि नागचला में 700 एकड़ भूमि जिसमें 640 एकड़ निजी भूमि तथा 60 एकड़ सरकारी भूमि को हवाई अड्डे के निर्माण के लिए चिन्हित किया गया है। मंडी जिले में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की शीघ्र स्वीकृतियां प्रदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने प्रदेश में उड़ान जल्द आरंभ करने के लिए सहायता प्रदान करने का आग्रह किया, जिससे हवाई कनेक्टिविटी सुदृढ़ हो सके तथा पर्यटक सस्ती दरों व अधिक संख्या में प्रदेश में पहुंच सके। उन्होंने शिमला हवाई अड्डे के विस्तार के लिए भी अनुरोध किया।

केंद्रीय मंत्री ने मुलाकात के दौरान उठाए गए मुद्दों पर राज्य के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया तथा अधिकारियों को आवश्यक कारवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मंडी प्रदेश का केंद्रीय बिंदू है तथा यह सीमा से लगे क्षेत्रों का प्रवेश द्वार है, इसलिए सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने कहा कि अभी तक पठानकोट व चंडीगढ़ में ही केवल सेना के हवाई अड्डे हैं तथा अब मंडी जिले में हवाई अड्डा बनने से सुरक्षाबलों को भी सहायता मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *