मंधाला में वन माफिया ने हरे भरे पेड़ो पर चलाई कुल्हाड़ी, खैर के काटे…

डैमेज रिपोर्ट तैयार करने में जुटा वन विभाग, एफआईआर दर्ज

HNN / बद्दी

वन विभाग बद्दी के गुरदासपुरा वीट के तहत मंधाला में वन माफिया का कुल्हाड़ा खैर के पेड़ों चल है। मंधाला में जीएमपी कंपनी से करीब 250 मीटर आगे वन माफिया ने खैर के 13 पेड़ों का सफाया कर दिया। खैर के अवैध कटान का मामला सामने आने के बाद वन विभाग चोरी हुए पेड़ों की डैमेट रिपोर्ट तैयार करने में जुट गया है। वहीं वन रक्षक की शिकायत पर बरोटीवाला पुलिस ने खैर चोरी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

बरोटीवाला पुलिस को दी शिकायत में वन रक्षक शुभम शर्मा पुत्र सुरेश शर्मा निवासी नलवाड़, जिला बिलासपुर ने दर्ज ब्यान में बताया कि मंगलवार की रात वह वन रक्षक दिनेश कुमार के साथ गुरदासपुरा बीट की गश्त पर था। जब यह दोनों मंधाला स्थित जीएमपी उद्योग से 250 मीटर आगे पहुंचे तो इन्होंने देखा कि वहां से खैर के 13 पेड़ काटकर अज्ञात लोगों द्वारा चोरी कर लिए गए। जिस पर इन्होंने खैर चोरी होने की सूचना उच्चाधिकारियों को दी और बरोटीवाला पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया।

डीएफओ नालागढ़ यशुदीप सिंह ने बताया कि बद्दी की गुरदासपुरा वीट के तहत मंधाला से खैर के 13 पेड़ काटने का मामला सामने आया है। विभाग द्वारा खैर के काटे हुए पेड़ों की डैमेज रिपोर्ट तैयार की जा रही है। वहीं खैर चोरी होने के संबंध में बरोटीवाला पुलिस थाना में वन विभाग द्वारा मामला दर्ज करवाया गया है। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने वन रक्षक की शिकायत पर खैर के पेड़ों की चोरी के संबंध में आईपीसी की धारा 379 और फोरेस्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज करक जांच शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो