मकर सक्रांति पर सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने लगाई रेणुका जी झील में डुबकी

HNN/ श्री रेणुका जी

मकर सक्रांति के पावन अवसर पर प्रमुख आस्था स्थल रेणुकाजी मे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी। ऋषि जमदग्नि मंदिर तपे के टीले पर श्रद्धालु वर्ष भर की मंगल कामना के लिए पहुंचे। मकर सक्रांति को रेणुकाजी क्षेत्र के ग्रामीण बड़ी संख्या में यहां मौजूद मंदिरों मे माथा टेकने पंहुचे। इस दौरान देवता को अनाज,  मूड़ा, तेलवा व घी आदि की भेंट चढ़ाई गई।

मकर सक्रांति को पवित्र रेणुकाजी झील में बावजूद सर्दी के मौसम में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। स्न्नान के लिये भले ही प्रातः काल मे श्रद्धालुओं की संख्या कम रही। मगर सूर्य देव के आगमन के साथ ही स्नान के लिए श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ी। प्राचीन पुरानी देवठी में इस दौरान भगवान परशुराम की श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।

वही यंहा पर भगवान परशुराम को खिचड़ी का अन्न दान अर्पित किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने प्रशाद ग्रहण कर गुरु का आशीर्वाद लिया। इसके अलावा ऋषि जमदग्नि तपे के टीले व भगवान परशुराम की जम्मू कोटि स्तिथि देवठी के अलावा, कटाह शीतला स्तिथ भगवान परशुराम मंदिरों में भी काफी श्रद्धालु पंहुचे। रेणुकाजी विकास बोर्ड सीईओ दीप राम शर्मा ने कहा कि, कोविड-19 के तहत ही श्रद्धालुओं ने रेणुका जी तीर्थ में स्नान कर मंदिरों में पूजा अर्चना की।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो