मजीठिया आयोग की सिफारिशों व पुरानी पेंशन की पैरवी करेगी इंटक: बबलू पंडित

-सदस्यता अभियान पर जोर दे कार्यकर्ता तभी जमीनी स्तर पर मजबूत होगी इंटक: महिमन चंद्र

– कुल्लू के देवसदन में इंटक की प्रदेशस्तरीय बैठक में गूंजे मजदूर हित के मुददे

HNN News/कुल्लू

प्रदेश इंटक की बैठक इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित की अध्यक्षता में देवसदन कुल्लू के सभागार में संपन्न हुई। बैठक का मुख्य मुददा जहां नई पेंशन स्कीम का विरोध व पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना रहा। वहीं इंटक अब पत्रकारों के हो रहे शोषण के खिलाफ भी आवाज बुलंद करते हुए मजीठिया आयोग की सिफारिशों को तुरन्त प्रभाव सेे लागू करने की मांग उठाएगी। प्रदेश इंटक के वरिष्ठ महामंत्री महिमन चंद्र ने कहा कि इन सभी अहम मुददों को लेकर प्रदेश इंटक जिला स्तर पर महामहिम राष्ट्रपति और राज्यपाल को संबंधित जिलाधीशों के माध्यम से ज्ञापन सौंपेगी।

बैठक को संबोधित करते हुए इंटक के प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित ने सबसे पहले सदस्यता अभियान पर जोर दिया। बबलू पंडित ने आहवान किया कि इंटक जब तक बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान को तरजीह नहीं देगी तब तक संगठन जमीनी स्तर पर नहीं पहुंचेगा। पंडित ने कहा कि आने वाले विस चुनावों से पहले इंटक अपने 3 लाख सदस्य जोडने के अभियान को पूरा करेगी। वहीं स्थानीय मुददे पर बोलते हुए बबलू पंडित ने कहा कि कुल्लू बाजार में नगर परिषद द्वारा रेहडी फडी वालों से बेतहाशा तहबाजारी बसूल रही है जो कि गरीब वर्ग के साथ अन्याय है।

महिमंन चंद्र ने कहा कि इंटक ने जो मैंबरशिप का लक्ष्य रखा है उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए। महिमंन चंद्र ने कहा कि प्रदेश इंटक ने इंटक के चुनावों के बाद जो भी नियुक्तियां की हैं जिन्हें जिन्हें भी पदभार सौंपे गए हैं वह सभी अपनी जिम्मेवारियों को सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इंटक प्रदेश में जमीनी स्तर पर काम करने का मकसद लेकर चली है। जो लोग इंटक में पद लेकर अपने पद का निर्वहन नहीं कर रहे उनकी संगठन में कोई जगह नहीं है।

बैठक में मैंबरशिप के साथ साथ ब्लाक स्तरीय बैठकों, जिला स्तरीय बैठकों, राज्य स्तरीय बैठकों की रूपरेखा तैयार करने को लेकर व्यापक चर्चा हुई। बैठक में विभिन्न प्रदेश, जिला व ब्लाक स्तर से आए सभी पदाधिकारियों से सुझाव लिए गए ताकि संगठन को और अधिक मजबूत किया जा सके।

बैठक को इंटक की प्रदेशाध्यक्ष चंद्रा ठाकुर, यूथ इंटक के अध्यक्ष राहुल तनवर, कुल्लू महिला इंटक की अध्यक्ष सीता ठाकुर समेत अन्य प्रदेश व जिला पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

इस बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष गुरपाल सिंह, राजीव राणा, गोकुल चन्द, महासचिव सुरेन्द्र शौण्डा, आल हिमाचल फैक्टरी वर्कर्ज यूनियन के प्रदेश महासचिव बलदेव सिंह, सेालन जिला उपाध्यक्ष जसमेर सिंह, सचिव श्याम महन्त, प्रदेश आईटी सैल अध्यक्ष ओम शर्मा, निर्मला चैहान प्रदेश महासचिव, सुनीता धीमान प्रदेश उपाध्यक्ष,जिला मीडिया प्रभारी पुरूषोतम चंदेल, प्रकाश चन्द, जिला उपाध्यक्ष, राजेश चन्देल, शहरी इंटक अध्यक्ष सहित प्रदेश व जिला इंटक के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *