मतदाता शिक्षा और जागरूकता के लिए आयोजित की जा रही हैं गतिविधियां

HNN/ चम्बा

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ संजय धीमान ने बताया कि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम “स्वीप” के तहत भरमौर क्षेत्र में मतदान के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए सघन जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। मतदाता शिक्षा और मतदाता जागरूकता का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित बनाने को लेकर प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

इसके तहत लोगों को मतदान का महत्व और मतदान के दौरान प्रयोग होने वाली ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली से लोगों को अवगत करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के तहत आज मतदान केंद्र लाहल और सीनियर सेकेंडरी स्कूल पूलन में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान लोगों को अभियान के खंड प्रभारी अनिल कुमार ने लोकतंत्र में मतदान का महत्व और गोपाल चौहान ने ईवीएम और वीवीपैट मशीन से मतदान प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी प्रदान की।

अभिनय कुमार ने इस दौरान पोस्टर और पंपलेट के माध्यम द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी से उपस्थित लोगों को अवगत करवाया। सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ संजय धीमान ने लोगों से आह्वान किया है कि वे अपने मतदान अधिकार का प्रयोग अवश्य करें। हर नागरिक जब अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करेगा तो इससे लोकतंत्र और मजबूत होगा ।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो