मध्य प्रदेश पुलिस ने चंबा पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया नकली करेंसी का मास्टरमाइंड

चंबा के एक निजी होटल से दबोच लिया नकली करेंसी बनाने वाला मास्टरमाइंड

HNN News चंबा

आज वीरवार 1 दिसंबर को चंबा के” जिम्मी इन होटल” से मध्यप्रदेश में नकली करेंसी छापने वाला मास्टरमाइंड मुख्य आरोपी दबोच लिया गया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश स्टेट के जिला गुना से SI गजेन्द्र सिंह, ASI मासी खान , आरक्षी धीरेन्द्र , आरक्षी विनीत, आरक्षी पवन, थाना केंट जिला गुना मध्यप्रदेश ने थाना सदर चंबा में सूचना दी कि उनके न्यायालय द्वारा जारी एक गिरफ्तारी वारंट की अनुपालना में वह लोग जिला चंबा आए हैं ।

मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक आरोपी की तलाश है जो जाली करेंसी बनाने का कार्य करता है। उन्होंने बताया कि उसके इनपुट हिमाचल प्रदेश चंबा जिला में मिले हैं। सब इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह ने बताया कि नकली करेंसी के आरोप में वांछित व्यक्ति उनका मुख्य अभियुक्त है जिसे गिरफ्तार किया जाना है।

मध्यप्रदेश से आई पुलिस टीम के आग्रह पर तुरंत थाना सदर चंबा से त्वरित कार्रवाई हेतु आरक्षी हेमराज नंबर 429 को बाहरी राज्य से आई टीम के साथ सहायता हेतु तथा आरोपी की धरपकड़ हेतु रवाना किया गया।

मामले में मुख्य आरोपी मुस्तगीस पुत्र शोखत खान निवासी भवानी मंडी जिला झालावाड़ राजस्थान की तलाश उपरोक्त टीम ने शहर भर में की । आखिर हिमाचल पुलिस के आरक्षी हेमराज की सूझबूझ व अथक प्रयासों के बाद वांछित अपराधी अपने साथियों के साथ होटल जिम्मी इन में दबोच लिया गया। तमाम औपचारिकताओं के बाद जिसे मध्यप्रदेश पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई । मामले की पुष्टि चंबा पुलिस कप्तान डॉ मोनिका के द्वारा की गई है।

Test