मनाली में बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद, नवविवाहित जोड़े भी पहुंच रहे……

HNN/ कुल्लू

हिमाचल प्रदेश की ऊंची पहाड़ियां बर्फ से लकदक हो गई है। बर्फ से ढके ऊंचे-ऊंचे पहाड़ सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ बर्फबारी की चाह में बाहरी राज्यों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों से पर्यटक पहाड़ों का रुख करने लगे हैं। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी मानो होटल कारोबारियों के लिए राहत लेकर आई हो। बर्फबारी के बाद पर्यटकों की आमद बढ़ने से होटल कारोबारी बेहद खुश है।

आगामी दिनों में भी पर्यटकों की आमद में और अधिक इजाफा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। बता दें कि कुल्लू-मनाली सहित लाहौल की ऊंची चोटियों पर बीते दिनों भारी हिमपात हुआ है। ऐसे में बर्फ से ढके पहाड़ों को देखने के लिए सैलानी पहाड़ों का रुख करने लगे हैं। पर्यटन नगरी मनाली में रोजाना सैकड़ों वाहन प्रवेश कर रहे हैं। मनाली के मालरोड सहित मणिकर्ण, कसोल, बंजार, रोहतांग दर्रा, सोलंगनाला, कोठी, गुलाबा, वशिष्ठ में पर्यटकों की आवाजाही से रौनक बढ़ गई है।

यहाँ पहुंचकर सैलानी बर्फ के बीच खूब अठखेलिया करते देखे जा रहे हैं। उधर, मनाली होटलियर एसासिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर का कहना है कि बर्फबारी के बाद सैलानियों की आमद में इजाफा हुआ है जिससे कारोबार भी अच्छा चल रहा है। उन्होंने बताया कि होटलों में ऑक्युपेंसी भी पहले के मुकाबले बढ़ने लगी है तथा नवविवाहित जोड़े भी मनाली पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में भी सैलानियों की आमद में और इजाफा होने की संभावना है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो