महाविद्यालय चौकीमन्यार में साइबर क्राइम जागरूक अभियान के तहत पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र एवं उप तहसील जोल के अंतर्गत आने वाले राजकीय महाविद्यालय चौकीमन्यार में साइबर क्राइम जागरूकता अभियान के अंतर्गत आज वीरवार को पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा पोस्टर मेकिंग के माध्यम से साइबर क्राइम के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया गया।

छात्र-छात्राओं के पोस्टर मेकिंग का अवलोकन महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य प्रोफ़ेसर कबिता कौशल व कार्यक्रम अधिकारी एनएसएस यूनिट डॉ रामकुमार नेगी ने किया। जिसमें छात्र-छात्राओं द्वारा साइबर क्राइम से संबंधित कार्य शैली प्रदर्शनी की सराहना की गई। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान आस्था साहनी एवं अनीशा दूसरे स्थान पर कंचन तथा अंजली ठाकुर रहे तथा तीसरे स्थान पर शिवासना तथा पूनम कुमारी रहे।

इस अवसर पर साइबर क्राइम जागरूकता अभियान के नोडल अधिकारी प्रोफेसर दिनेश शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां साइबर क्राइम सुराग से संबंधित चलाई जा रही हैं। इन गतिविधियों के माध्यम से छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध के विभिन्न पहलुओं, तरीकों की जानकारियां प्रदान की जा रही हैं, ताकि छात्र-छात्राएं साइबर ठगी का शिकार न हों। इस आयोजन में महाविद्यालय के कर्मचारियों सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो