महिला काँग्रेस ने प्रदेश में बढ़ती महंगाई के विरोध में किया धरना प्रदर्शन

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश महिला काँग्रेस ने प्रदेश में बढ़ती महंगाई के विरोध मे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल की अगुवाई में कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन से विधानसभा तक जोरदार धरना प्रदर्शन व विधानसभा का घेराव किया। प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि आम लोगों का जीवन दुभर हो रहा है। इस कमरतोड़ महंगाई से हिमाचल प्रदेश की जनता में त्राहि त्राहि हो रही है। प्रदेश सरकार का इस ओर कोई भी ध्यान नही है। उन्होंने कहा कि आज एक ओर जहां दैनिक उपयोग के खाद्यान्नों के मूल्य आसमान छू रहें है वही आलू, प्याज व सब्जियों के मूल्य बढ़ने से इनकी पहुंच आम आदमी से बाहर होती जा रही है।

सरकार का इस मूल्य वृद्धि पर कोई नियंत्रण नही है। जैनब ने कहा कि वर्ष 2014 में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 434 रुपये में उपलब्ध था जो अब 2021 में लगभग 932 रुपये में मिल रहा है। 2014 में पेट्रोल की कीमत 71.45 रुपये थी जो अब बढ़कर 100 रुपये हो गई है। इसी तरह डीज़ल की कीमत आज 90 रुपये पार हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने लोगों की थाली से दालें भी गायब कर दी है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाली खाद्यान्न वस्तुओं के दाम बढा दिये गए हैं, जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाई जाती थी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल के दौरान आम लोगों को राहत देने की बजाए बस किरायों में वृद्धि कर आम लोगों पर अनावश्यक बोझ डाला है। जैनब ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है आज देश व प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है हर रोज महिलाओं के प्रति अत्याचार व बलात्कार में वृद्धि हो रही हैं। इसी के साथ गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम,बढे बस किराए, बिजली, पानी की दरों में बढ़ोतरी से प्रदेश में आम महिला का घरेलू बजट भी पूरी तरह से बिगड़ता जा रहा है।

इस महंगाई के दौर में लोगों का जीवन यापन बहुत कठिन होता जा रहा है। एक ओर जहां कोविड 19 ने आम लोगों के जीवन पर व्यापक असर डाला है वही बढ़ती महंगाई से लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। जैनब चंदेल ने कहा कि जनहित में प्रदेश सरकार को इस बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने के लिए कड़े निर्देश दिए जाएं जिससे आम लोगों को इस महंगाई से राहत मिल सकें व लोगों का सरकार पर भरोसा कायम रहें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो