महिला के बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति ने निकाले 22 हजार पांच सौ रुपए

HNN News/ सोलन

सोलन के कोटलानाला क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के बैंक खाते से करीब 22 हजार पांच सौ रुपए हरियाणा के एटीएम से किसी अज्ञात व्यक्ति ने निकाल लिए।

अहम बात यह है कि महिला को जैसे ही इसकी सूचना मिली वह तुरंत एटीएम को बंद करवाने बैंक पहुंचकर बात ही कर रही थी तभी शातिरों ने उनके बैंक खाते में बचे हुए करीब 25 सौ रुपए भी उड़ा दिए। इसके पश्चात महिला ने मामले की शिकायत सोलन सदर थाना में दर्ज करवाई है।

इस महिला के अलावा क्षेत्र के अन्य लोगों के भी सोमवार और रविवार को पैसे निकालने के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है। पता चला है कि बैंक खातों से पैसे हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों में लगे एटीएम से निकाले गए हैं।

कोटालानाला की रहने सेवानिवृत्त अध्यापिका शीला कौशल ने बताया कि उसने शनिवार को कोटला नाला स्थित एटीएम से पैसे निकाले थे। इसके पश्चात अपने घर चली गई। सोमवार को उसके मोबाइल पर अचानक मैसेज आए कि उसके बैंक खाते से शाम को अलग अलग समय पर 10-10 हजार रुपए निकले हैं।

उन्होंने बताया कि जब आज सुबह बैंक में मामले की शिकायत लेकर पहुंची और अभी शिकायत दे ही रही थी कि हैकरों ने उनके अकाउंट में शेष बचे पैसों को भी निकाल दिया। जिसका मैसेज उन्हें बैंक में ही मिला।

जांच करने पर बैंक ने उन्हें जानकारी दी कि उनके बैंक खाते से पैसे हरियाणा के भिवानी ओर अन्य क्षेत्र से निकाले गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जब वह बैंक में थी तो वह पर दो तीन सेवानिवृत्त व्यक्तियों के पैसे पिछले कल निकाले गए हैं, जोकि अपनी शिकायत लेकर बैंक पहुचे थे। इसके पश्चात महिला शीला कौशल ने सोलन पुलिस में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवा दी है।