मां नयना देवी के दरबार में श्रद्धालुओं की बढ़ी संख्या, 15000 ने नवाया शीश

HNN / बिलासपुर

प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां नयना देवी के दरबार में श्रावण अष्टमी मेले के पांचवे दिन भारी संख्या में श्रद्धालु मां के दरबार में पहुंचे। हालांकि जिला कांगड़ा के शक्तिपीठों में श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है लेकिन नैना देवी में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। बता दें कि शुक्रवार को तकरीबन 15000 श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में माथा टेका।

इस दौरान 8.30 लाख की नकदी, 14 ग्राम सोना और 2.575 किलो चांदी का चढ़ावा श्रद्धालुओं द्वारा माँ को अर्पित किया गया। श्रावण अष्टमी मेलों के दौरान श्री नयना देवी में दूर-दूर से श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं मेलों के दौरान कोरोना पर श्रद्धा भारी पड़ रही है। आए दिन 20 से 25 हजार श्रद्धालु विभिन्न राज्यों से मां के दरबार में हाजिरी भरने पहुंच रहे हैं।

श्रद्धालुओं को दर्शन करवाने से लेकर उनके बाहर जाने तक की पूरी व्यवस्था पर जवानों की नजर है। कोविड नियमों के तहत मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए जा रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो