माता चिंतपूर्णी ट्रस्ट से 629 गरीबों को दी 1.15 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता

HNN / ऊना

विश्वविख्यात मां चिंतपूर्णी के दरबार में लाखों श्रद्धालुओं की आस्था है। हर वर्ष मां के लाखों भक्त चिंतपूर्णी आकर मात्था टेकते हैं तथा श्रद्धानुसार चढ़ावा भी चढ़ाते हैं। चढ़ावे से माता चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट जहां मंदिर में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए आधुनिक सुविधाएं जुटाता है, वहीं दान में मिली धनराशि से जिला के गरीब, दुखी तथा असहायों की मदद भी की जा रही है। 

मंदिर ट्रस्ट ने पिछले लगभग छह महीनों में 629 गरीब, अनाथ व असहाय लाभार्थियों को एक जनवरी 2021 से लेकर 15 जुलाई तक लगभग 1.15 करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मंदिर आयुक्त एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि ट्रस्ट के माध्यम से अनेकों योजनाएं चलाई जा रही है। जिनसे लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ रहा है।

उन्होंने  बताया कि प्रायः देखने में आता है कि घर के मुखिया का निधन हो जाने पर या किसी कारणवश लाचार हो जाने पर बच्चों की शिक्षा पर सीधा दुष्प्रभाव पड़ता है। ऐसे बच्चे या तो शिक्षा से पूर्णतः वंचित रह जाते हैं या शिक्षा के लिए अन्य लोगों के सामने हाथ फैलाने को बाध्य हो जाते हैं। भाग्य के कुठारघात के बाद शिक्षा न मिलने के कारण ऐसे बच्चे एक अच्छे जीवन से भी वंचित हो जाते हैं।

ऐसे बच्चों की मदद मंदिर ट्रस्ट के माध्यम से की जा रही है। वही, जिला में बीमारी से जूझ रहे ऐसे ही 55 लाभार्थियों को 12,02,895 रूपए की चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करवाई गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो