माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़, 12 श्रद्धालुओं की मौत 13 घायल

श्रद्धालुओं की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

माता वैष्णो देवी भवन में नव वर्ष पर भगदड़ मची हुई है। बता दे कि देर रात मची भगदड़ में अभी तक 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग घायल हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि कटरा के माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई है। घटना लगभग 2:45 बजे हुई और प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार किसी बात पर कहासुनी के बाद भगदड़ मच गई जिसके परिणामस्वरूप लोगों ने एक-दूसरे को धक्का दिया।

घायलों को नारायण अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। इनमे दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के लोग शामिल हैं। वही, इस हादसे के बाद यात्रा को रोक दिया गया है। उधर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में मारे गए लोगो के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

उन्होंने अपने संदेश में हताहतों के परिजनों से संवेदना जताई है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि मारे गए श्रद्धालुओं के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे जबकि हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। 

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो