मारकंडा नदी में घरेलू सीवरेज का पानी गया तो काटा जाएगा बिजली-पानी का कनेक्शन

HNN / नाहन

मारकंडा नदी की स्वच्छता को लेकर आज उपायुक्त कार्यालय में जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि मारकंडा नदी में घरेलू सीवरेज का पानी गया तो संबंधित घर के बिजली व पानी के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। उपायुक्त ने त्रिलोकपुर क्षेत्र के आसपास के लोगों से शीघ्र ही सीवरेज पाइप लाइन का कनेक्शन लेने की अपील की ताकि मारकंडा नदी को साफ व स्वच्छ बनाया जा सके।

उन्होंने संबंधित विभागों को त्रिलोकपुर कालाअम्ब के क्षेत्रों में पंचायत स्तर पर घरेलू कूड़ा इकट्ठा कर उसका निष्पादन करने की रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि काला अम्ब-पांवटा साहिब औद्योगिक क्षेत्र के मद्देनजर जिला सिरमौर में 7 जनवरी से वायु प्रदूषण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें सभी संबंधित विभाग अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने जिला के सभी एनजीओ व पर्यावरण प्रेमियों को इस मुहिम से जुड़ने की अपील की। उन्होंने बताया कि काला अम्ब-पांवटा साहिब क्षेत्र में वायु प्रदूष्ण को कम करने के लिए नेचर पार्क स्थापित किए जाएंगे।उपायुक्त सिरमौर ने जिला वासियों से मारकंडा नदी को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सहयोग की अपील की।बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर सोनाक्षी सिंह तोमर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो