मास्क ना पहनने पर 10 वाहनों के चालान कर वसूला 5 हजार रुपए जुर्माना

HNN/ पांवटा

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार द्वारा मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। वहीं प्रदेश में कोरोना का खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भी लोग बिना मास्क के कभी बाजारों तो कभी वाहनों में सफर कर रहे हैं। ऐसा करके वह न केवल अपनी बल्कि दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। इसी के चलते पुलिस प्रशासन भी अब सतर्क हो गई है।

ताजा मामले में पुरुवाला थाना की टीम ने नाकाबंदी कर बिना मास्क के वाहन दौड़ने वालों पर शिकंजा कसा। इस दौरान पुलिस ने वाहन चालकों को पकड़कर उनके चालान किए। जानकारी के अनुसार पुरुवाला थाना की टीम ने नाकाबंदी कर रखी थी। नाकाबंदी के दौरान हर आने-जाने वाले वाहन चालकों की तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान निजी बस चालक समेत 10 वाहन चालक ऐसे पाए गए जिन्होंने मास्क नहीं पहना था।

जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए मौके पर उनसे 5000 रुपए जुर्माने के तौर पर वसूल किए। वहीं पुलिस ने वाहन चालको को हिदायत दी कि वह कोरोना महामारी के इस दौर में प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें। कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है और जो ऐसा नहीं करेगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो