मिठाइयों सहित अन्य खाद्य पदार्थों के भरे 41 सैंपल…

HNN/ कुल्लू

जिला में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मात्र 1 सप्ताह के भीतर ही 41 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरकर जांच के लिए लैब भेज दिए हैं। अभी तक इन सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है लिहाजा रिपोर्ट आने के बाद ही विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बता दे कि त्योहारी सीजन के मद्देनजर मिठाइयों सहित अन्य खाद्य पदार्थों की मांग बढ़ जाती है।

मांग को बढ़ता देख दुकानदार फूड कलर से लेकर अन्य मिलावटी चीजों का जमकर इस्तेमाल करते हैं जिससे लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इसी के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग ने मुस्तैदी दिखाई और मिठाई, खोए, तेल, ड्राई फूड, दाल, चावल, पनीर, दूध आदि के सैंपल लेकर जांच के लिए कंडाघाट लैब भेजे। इसके अलावा विभाग ने खाद्य वस्तुओं के सैंपल भरने के लिए मोबाइल टेस्टिंग वैन का भी इस्तेमाल किया।

विभाग ने मणिकर्ण, कसोल, भुंतर, शमशी आदि में पीने के पानी, मिनरल बोतल के अलावा खाद्य वस्तुओं के भी मौके पर सैंपल लिए। मंदिर, गुरुद्वारा में भी पेयजल के साथ लंगर के भी सैंपल भरे गए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग की सहायक आयुक्त भविता टंडन ने कहा कि मिलावट खोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो