मिठाई की दूकान में मिल रही थी चूहे के मल वाली मिठाई, CM हेल्पलाइन पर की शिकायत

HNN News/ शिमला

शहर की एक प्रतिष्ठित मिठाई की दुकान में ग्राहकों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। यहां लोगों को चूहे के मल वाली मिठाई खिलाई जा रही थी। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर कर दी।

शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा एवं विनियमन विभाग की टीम ने दुकान में जाकर छापेमारी की है और चार किलो मिठाई नष्ट करवाई। हालांकि सीएम हेल्पलाइन पर मामले की शिकायत 10 अक्तूबर को की गई थी, लेकिन कार्रवाई 22 दिन बाद आज हुई।

स्वास्थ्य सुरक्षा एवं विनियमन विभाग की सहायक आयुक्त डॉ. विजया ने बताया कि दो नवंबर को नगर निगम के आयुक्त को सीएम हेल्पलाइन की शिकायत वाली चिट्ठी मिली थी। इसके बाद संबंधित विभाग को चिट्ठी भेजी गई। शिकायतकर्ता ने बताया था कि मिडल बाजार में जो बालूशाही लोगों को परोसी जा रही है उसमें चूहे का मल है।

शिकायत मिलने के बाद टीम मिडल बाजार गई और यहां पर टीम ने पाया कि शिकायतकर्ता की बात सही है। बालूशाही में चूहों का मल पड़ा था। लिहाजा टीम ने सैंपल लेकर बालूशाही को नष्ट करवाया। इसके अलावा दुकान में साफ-सफाई भी नहीं पाई गई। टीम ने मौके पर सफाई के निर्देश दिते हुए कहा कि भविष्य में अगर दुकान में साफ-सफाई नहीं मिली तो चौदह दिन बाद लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।