मीटिंग के बाद जागा IGMC प्रशासन, अनाधिकृत कैबिन मार्च तक तोड़ने का लिया फैसला

HNN News/शिमला

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में आपातकाल के समय किसी तरह की कोई अनहोनी न हो इसके लिए आईजीएमसी प्रशासन अस्पताल में बने अनाधिकृत कैबिन को हटाएगा। हाल ही में डिजास्टर कमेटी की मीटिंग के बाद अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों के लिए बने हुए कैबिन को हटाने का फैसला लिया है।

इस बैठक के दौरान चर्चा हुई थी कि आईजीएमसी में जगह-जगह पर अनाधिकृत कैबिन बना दिए गए हैं। ऐसे में यहां पर कई जगहों पर फायर प्वाइंट भी दबा दिए गए हैं जिससे आपातकाल की स्थिति में निपटना एक चुनौती हो सकता है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने आदेश दिए हैं कि इन सभी कैबिन को हटवा दिया जाए ताकि आईजीएमसी में थोड़ी खुली जगह हो।

मौजूदा समय में आईजीएमसी एक दर्जन से अधिक कैबिन अवैध तौर पर बनाए गए हैं। जिनके बनने से डिजास्टर मैनेजमेंट टीम और अस्पताल आने जाने वाले मरीजों और तीमारदारों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन परेशानियों को देखते हुए इन कैबिनों को हटाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ जनक राज ने बताया कि हाल ही में डिजास्टर मैनेजमेंट को लेकर एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था। मॉक ड्रिल के दौरान आईजीएमसी में इमरजेंसी के रास्ते के आसपास बने कैबिन से काफी समस्या का सामना करना पड़ा था। इस समस्या को देखते हुए प्रशासन ने इन कैबिन को हटाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *