मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जिला ऊना के तीन ऑक्सीजन प्लांट का किया वर्चुअल लोकार्पण

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पालमपुर से जिला ऊना के तीन ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण किया। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती व एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार हरोली अस्पताल से इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना, डीसीएचसी हरोली तथा पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार जताते हुए कहा कि हरोली व पालकवाह में 500-500 एलपीएम क्षमता तथा ऊना अस्पताल में 1000 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया, जिससे जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भरता खत्म होगी।

उन्होंने कहा कि पालकवाह में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के सहयोग से, जबकि हरोली में नेस्ले कंपनी के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। वहीं ऊना क्षेत्रीय अस्पताल में पीएम केयर्स फंड से प्लांट की स्थापना की गई है। सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड की तीसरी लहर से बचने के लिए तैयारी कर रही है।

जहां ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई जा रही है, वहीं पर्याप्त मात्रा में बैड भी लगाए गए हैं, ताकि कोरोना संक्रमित की इलाज में किसी प्रकार की कमी न रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली दो लहरों में प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर बेहतर कार्य किया और कहीं कोई कमी नहीं आई।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो