मुख्यमंत्री ने जोगिन्द्रनगर के चैंतड़ा क्षेत्र को दी करोड़ो की सौगात

HNN / मण्डी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जिला मण्डी के जोगिन्द्रनगर में स्वर्ण जयंती पंच परमेश्वर ग्राम स्वराज सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के पंचायती राज संस्थानों को सुदृढ़ करने के लिए संकल्पबद्ध हैं, क्योंकि ये लोकतंत्र की आधारभूत इकाई हैं और प्रदेश के समग्र विकास में इनका योगदान महत्वपूर्ण है। प्रदेश सरकार पंचायती राज संस्थानों का सुचारू क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचित प्रतिनिधियों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

उन्होंने पंचायती राज संस्थानों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को अधिक जिम्मेदारी और समर्पण भाव के साथ कार्य करने का आग्रह किया ताकि वे लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकें। उन्होंने पंचायती राज संस्थानों के प्रभावी कार्यान्वयन में महिलाओं की भूमिका की भी सराहना की। उन्होंने आज जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के चैंतड़ा में 110 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियाजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए हैं।

जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के बावजूद प्रदेश सरकार राज्य का निर्बाध गति से विकास सुनिश्चित कर रही है, जिसके लिए उन्होंने शिमला से वर्चुअली राज्य के लगभग 42 विधानसभा क्षेत्रों में 4000 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए हैं। जय राम ठाकुर ने कहा कि जोगिन्द्रनगर क्षेत्र में 160 करोड़ रुपये लागत की तीन जलापूर्ति और सिंचाई परियोजनाओं का निर्माण किया जाएगा, जिनके पूरा होने से क्षेत्र की वर्षों से चली आ रही पानी की समस्या का समाधान सुनिश्चित होगा।

 मुख्यमंत्री ने चैंतड़ा में कड़कनाथ ब्रीड की हैचरी, 15 लाख रुपये की लागत से फनाहिया गल्लु सड़क की मैटलिंग व टायरिंग, 15 लाख रुपये की लागत से खनागर सड़क, तीन नई पंचायतों के पंचायत भवन निर्माण के लिए प्रत्येक को 10 लाख रुपये, लडभड़ोल में अटल आदर्श विद्यालय खोलने, क्षेत्र के पशु अस्पताल भवन के लिए 50 लाख रुपये, सीआरएफ के अन्तर्गत कोटीपतन पुल के लिए 23 करोड़ रुपये, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चैंतड़ा में बहुउद्देशीय स्टेडियम के निर्माण और कन्या विद्यालय जोगिन्द्रनगर में बैडमिंटन कोर्ट के निर्माण और प्रेस क्लब भवन जोगिन्द्रनगर के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की।

 जय राम ठाकुर ने जोगिन्द्रनगर में एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबन्धक कार्यालय का लोकार्पण किया और नए बस रूट जोगिन्द्रनगर से सीमास को झंडी दिखाई। उन्होंने नाबार्ड के अन्तर्गत 5.67 करोड़ रुपये लागत से निर्मित डोल रक्ताल चंगेड़ सड़क और पट्टा नाला पर पुल का लोकार्पण किया।  उन्होंने 22.82 करोड़ रुपये की लागत से सीआरएफ के अन्तर्गत धर्मपुर-संधोल सड़क वाया सियूंह-लंगाणा पर कोठीपतन में ब्यास नदी पर फुटपाथ सहित 160 मीटर डब्बल लेन स्पैन पुल और 4.74 करोड़ रुपये लागत के सपारू लांघा घड़वां सड़क के कार्य का शिलान्यास किया। 

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो