मुख्यमंत्री ने ‘प्रोग्रेसिव हिमाचल मीट’ को किया संबोधित

-जनमंच समस्याओं के समाधान में वरदान सिद्ध हो रहा है:मुख्यमंत्री

HNN News/शिमला

वर्तमान राज्य सरकार के लगभग एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है और राज्य सरकार द्वारा शुरू किया गया ‘जन मंच’ राज्य के लोगों की उनके घरों के समीप शिकायतों के समाधान में वरदान साबित हुआ है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जन मंच को राज्य में बड़ी सफलता मिली है जिसे प्रत्येक व्यक्ति द्वारा सराहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान राज्य के विभिन्न भागों में आयोजित किए गए 74 जन मंच में 20,000 से अधिक शिकायतों को निवारण किया गया है।

इसके दौरान उन्होंने ज़मीनी स्तर पर लोगों की विकासात्मक आकांक्षाओं और जरूरतों की जानकारी प्राप्त करने के लिए राज्य के कुल 68 विधानसभा क्षेत्रों में से 65 निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान उनकी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि युवाओं को रोजगार तथा स्वरोजगार के पर्याप्त अवसर प्राप्त हों।

उन्होंने कहा कि किसानों आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास वर्ष 2022 तक किसानों को आय को दोगुना करने का है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उद्योग, पर्यटन, बिजली, कृषि आधारित उद्योगों तथा खाद्य प्रंसस्करण इत्यादि विभिन्न क्षेत्रों में राज्य की अपार निवेश क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए अगले वर्ष जून की महीने में धर्मशाला में ‘मेगा इन्वेस्टर मीट’ आयोजित करने की योजना बना रही है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मोटर चालक सुरेश राणा, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, समाजसेवी सर्वजीत सिंह बॉबी तथा लोक गायक कुलदीप शर्मा को सम्मानित भी किया।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, विधायक राकेश सिंघा तथा नगर निगम शिमला की महापौर कुसुम सदरेट भी समारोह में उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *