मुख्यमंत्री ने फतेहपुर में बलदेव ठाकुर के लिए विकास के नाम पर मांगे वोट

फतेहपुर में भाजपा का 13 साल का वनवास खत्म होना चाहिए- जयराम ठाकुर

HNN/ कांगड़ा

फतेहपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में नामांकन भरा। इस दौरान मंत्री राकेश पठानिया, बिक्रम ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और अन्य पार्टी नेता भी मौजूद रहे। नामांकन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कार्यकर्ताओं में नया उत्साह भरते हुए लोगों से विकास के नाम पर वोट मांगे। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सबसे पहले स्व. सुजान सिंह पठानिया को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब एकसाथ 20 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं, प्रदेश के आठ जिलों में आचार संहिता लगी हुई है। फतेहपुर की जनता से मुख्यमंत्री ने कहा, “केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार ने पूरे हिमाचल में करोड़ों के विकाय कार्य किए हैं और करोड़ों पर काम चल रहा है। हर विधानसभा क्षेत्र में विकास को गति मिली है।

आपके विधानसभा क्षेत्र में भी हमने हर वो काम करने की कोशिश की है, जो आपने हमें कहा।” सीएम ने कहा, “आपने कहा कि रे में सब तहसील होनी चाहिए, हमने सब तहसील दी। फिर दूसरी बार आया तो कहा राजा का तालाब में सब तहसील चाहिए, हमने वहां भी सब तहसील दी। रैहन में सीएचसी का दर्जा बढ़ाकर सिविल हॉस्पिटल किया। ये दौर चुनावों के बाद भी जारी रहेगा, आप जो मांगेंगे आपको मिलेगा।

बस मुझे फतेहपुर में फतह चाहिए।” मुख्यमंत्री ने पार्टी प्रत्याशी बदलेव ठाकुर को भारी वोटों से जिताने की अपील करते हुए कहा, “पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तय किया है कि बलदेव ठाकुर यहां से प्रत्याशी होंगे। ऐसे में भाजपा का हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी उन्हें विजयी बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा।” सीएम ने कहा कि भाजपा का हर कार्यकर्ता जानता है कि कुछ चीजें अगर आज मिलती हैं तो कुछ कल।

‘13 वर्षों का वनवास खत्म हो’

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम काफी अरसे से फतेहपुर के विधायक का विधानसभा में इंतजार कर रहे हैं। 13 वर्षों से फतेहपुर से भाजपा का विधायक हिमाचल विधानसभा में नहीं है। 13 वर्ष का वनवास अब खत्म होना चाहिए। आप बलदेव को जिताकर विधानसभा पहुंचाइए, यहां के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। आपके क्षेत्र के विकास का जिम्मा हम लेंगे।”

विकास के नाम पर वोट

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और हिमाचल की बीजेपी सरकारों ने प्रदेश में जमीनी स्तर पर काम किए हैं। कोरोना संकट के दौरान मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी नहीं होने दी गई। देश में रिकॉर्ड समय में वैक्सीन विकसित की गई और आज हिमाचल पूरे देश में वैक्सीनेशन में सबसे आगे चल रहा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से देश आजाद हुआ, तब से लेकर 70 सालों तक कांग्रेस सत्ता में रही। क्या बेरोजगारी उसकी देन नहीं है? आज अगर देश और प्रदेश में बेरोजगारी है तो उसकी जिम्मेदार कांग्रेस है।

आज कहते हैं कि महंगाई बढ़ गई, ऐसा लगता है कि कांग्रेस के जमाने में तो महंगाई थी ही नहीं। आज इसीलिए कांग्रेस के पास नेता तक नहीं बचे। पड़ोसी राज्य पंजाब में देख लीजिए, क्या हालत है। उन्होंने कहा, “हमने हर घर को गैस का चूल्हा दिया। सभी लोगों को स्वास्थ्य की सुविधा देने के लिए हिमकेयर योजना की शुरुआत की। बुजुर्गों के सम्मान के लिए वृद्धा पेंशन स्कीम चलाई। गरीब बेटियों के लिए शगुन योजना लाई। कांग्रेस 70 साल सत्ता में रही लेकिन गरीबों के लिए कोई योजना नहीं लाई।

सरकारें पहले भी रहीं, लेकिन गरीबों के लिए योजना किसी ने नहीं बनाई।” मुख्यमंत्री ने फतेहपुर के लोगों से साथ चलने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार है और फतेहपुर में विकास में कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा, “इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने बलदेव ठाकुर को टिकट दिया है, अब हमें उन्हें विजयी बनाना है। केवल जीत ही नहीं, शानदार जीत चाहिए। ऐसी जीत, जो सबको याद रहे।”

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो