मुख्यमंत्री ने मंडी संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली को किया संबोधित

HNN / शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली को आज यहां से संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिजिटल इंडिया सोच के कारण ही हम कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅकडाउन और कफ्र्यू में भी जनता से संपर्क साधने में समर्थ हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व और पार्टी हाईकमान ने लोगों की समस्याओं और आवश्यकताओं को जानने के लिए वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रैलियां करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश में सबसे अधिक रैलियां आयोजित करने वाला प्रदेश है, जहां हमने खंड और मंडल स्तर पर भी रैलियां की हैं। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में समय रहते लिए गए निर्णयों के कारण ही हम इस वायरस का प्रभाव कम करने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अर्थव्यवस्था के पुनरूद्धार के लिए कई योजनाएं आरंभ की हैं।

उन्होंने कहा कि मंडी जिला में चिकित्सा विश्वविद्यालय का निर्माण किया गया है तथा मंडी में ही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शिव धाम का निर्माण कार्य प्रगति पर है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल, कोयला और उद्योग मंत्री पीयुष गोयल जिन्होंने नई दिल्ली से वर्चुअरल रैली में भाग लिया, से आग्रह किया कि राज्य में एक बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित किय जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य इस पार्क के निर्माण के लिए उपयुक्त है, क्योंकि बद्दी बरोटीवाला क्षेत्र में सर्वाधिक दवाओं का उत्पादन होता है। 

पीयुष गोयल ने केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना से छूटे परिवारों के लिए हिमाचल सरकार द्वारा गृहिणी सुविधा योजना आरंभ करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने केंद्र सरकार के आयुष्मान भारत योजना से छूट गए परिवारों के लिए हिमकेयर योजना आरंभ की है उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य सरकार की बल्क ड्रग फार्मा पार्क खालने की मांग पर केंद्र सरकार द्वारा सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। 

मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र अभूतपूर्व विकास कर रहा है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के द्वितीय कार्यकाल के एक वर्ष के दौरान भारत का विश्व शक्ति बनना सुनिश्चित हुआ है। विधायक राकेश जम्वाल ने केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार के अढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश के सभी क्षेत्रों और समाज के सभी वर्गों का कल्याण सुनिश्चित हुआ है।