मुख्यमंत्री ने वजीर सिंह डिग्री काॅलेज को पीजी काॅलेज में स्तरोन्नत करने की करी घोषणा

फतेहपुर में स्थापित होगा शहीद स्मारक

HNN / कांगड़ा

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में 43 करोड़ रुपये की लागत की नौ विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने रे में उप-तहसील खोलने, उच्च पाठशाला बरोट को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, नगोह और कुन्दल खड्ड के तटीकरण, 10 लाख रुपये की लागत से गुरू रविदास मन्दिर परिसर की दीवार का निर्माण, नंगल में पटवार सर्कल, वज़ीर सिंह राजकीय महाविद्यालय देहरी (फतेहपुर) में एम.ए. हिन्दी और एम.काॅम की कक्षाएं आरम्भ करने व इस महाविद्यालय को स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

 उन्होंने दो करोड़ रुपये की लागत से क्षेत्र में सम्पर्क मार्गो व अन्य कार्यो जिनमें ग्राम पंचायत दियाना में दियाना से कुलाला सम्पर्क मार्ग, ग्राम पंचायत धियाना में बाबा बालक नाथ मण्डी धियाना के निकट दीवार निमार्ण, ग्राम पंचायत कुटवासी में रवि दास मंदिर से कपटियाल और पुखर तालाब से श्मशानघाट सड़क, झिकली टकवाल से मोहाला तखाना बदियाली, बतराहन गांव के स्वतत्रंता सेनानी बचित्र सिंह के घर, स्कोइ जोगियां से हरिजन बस्तरी, पट्टी से हरिजन बस्ती मंजोली और डकियारा बराल से दुरहाग रयाली तक सम्पर्क सड़क मार्गांे के निर्माण की घोषणा की। 

मुख्यमंत्री ने फतेहपुर में शहीद स्मारक के निर्माण, फतेहपुर पुलिस चैकी को पुलिस थाने में स्तरोन्नत करने, फतेहपुर में प्रेस क्लब के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये देने और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रे को चैबीसों घंटो सेवा उपलब्ध करवाने वाला स्वास्थ्य संस्थान बनाने की घोषणा की। जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कोविड का बेहतरीन प्रबन्धन करने वाले राज्यों में अग्रणी है। राज्य सरकार द्वारा इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना न केवल प्रधानमंत्री बल्कि अन्य प्रदेशों ने भी की है।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश के 42 विधानसभा क्षेत्रों में 4000 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दूसरी बार फतेहपुर क्षेत्र का दौरा किया है जो फतेहपुर क्षेत्र के विकास के प्रति उनकी चिन्ता को दर्शाता है। मुख्यमंत्री स्वयं एक साधारण पृष्ठभूमि से संबंध रखते हैं और प्रदेश के लोगों की विकासात्मक अपेक्षाओं से भली-भांति परिचित है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो