मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत के संज्ञान के बावजूद नहीं हुई कार्यवाही

शिकायतकर्ता नीरज तोमर ने अधिकारी पर लगाए असंतुष्टि के आरोप, कहा…

HNN / नाहन

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में बेलगाम ओवरलोडिंग और टैक्स चोरी का धंधा जोर शोर से फल रहा है।जिसको लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट नीरज तोमर के द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज की गई थी। लंबे इंतजार के बाद मुख्यमंत्री सेवा संकल्प लाइन द्वारा नीरज तोमर से शिकायत पर संतुष्टि की जानकारी ली गई। जिस पर नीरज तोमर ने हेल्पलाइन पर जवाब देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी के द्वारा उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है।

नीरज तोमर ने यह भी कहा कि जिन जांच अधिकारी को शिकायत के बाद नियुक्त किया गया है, उन्होंने शिकायतकर्ता से एक बार भी संपर्क नहीं किया है। नीरज तोमर का आरोप है कि औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में चोर रास्तों से जमकर ओवरलोडिंग तथा जीएसटी चोरी का बड़ा खेल खेला जा रहा है। जिसमें उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह सब कारोबार अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा है। सरकार को लग रहे लाखों करोड़ों के टैक्स चोरी को लेकर नीरज के द्वारा आरटीआई भी डाली गई थी।

जिस पर उन्होंने बताया कि उनके द्वारा सबूत दिए जाने के बावजूद अभी तक कार्यवाही नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि बार-बार ओवरलोडिंग को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी को शिकायत भी की गई। बावजूद इसके ओवरलोडिंग का धंधा बदस्तूर जारी है। नीरज तोमर ने बताया कि उनके द्वारा मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन पर शिकायत भी डाली गई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प पर उनकी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला सिरमौर के ही संबंधित विभाग अधिकारी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया।

उन्होंने जांच अधिकारी की नियुक्ति पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि यह जांच किसी और जिला के अधिकारी के द्वारा करवाई जानी चाहिए थी। इस शिकायत की बाबत जब हेल्पलाइन से उनसे पूछा गया कि क्या वह शिकायत के बाद अधिकारी द्वारा की गई कार्यवाही से संतुष्ट हैं। उनसे यह भी पूछा गया कि क्या संबंधित अधिकारी के द्वारा आपकी शिकायत के संदर्भ में कोई समाधान हुआ है या नहीं। इस पर आरटीआई एक्टिविस्ट ने संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें इस जांच से कोई संतुष्टि नहीं है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो