मुबारिकपुर को मिला विद्युत उपमंडल का तोहफा, 10 हज़ार उपभोक्ताओं को होगा लाभ

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

बहुउद्देशीय परियोजनाएं तथा ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने गगरेट विधानसभा क्षेत्र के तहत मुबारिकपुर में गगरेट के विधायक राकेश ठाकुर की उपस्थिति में विद्युत उप मंडल कार्यालय का लोकार्पण किया। ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी  ने कहा कि मुबारिकपरु में विद्युत उपमंडल का कार्यालय खुलने से दस हज़ार परिवार के चालीस हज़ार लोगों की आबादी को लाभ मिलेगा।

इस कार्यालय को तीन सेक्शनों में बांटा गया है जिसमें कुहाड़चछन, बनेहड़ा व मुबारिकपुर के लगभग डेढ़ दर्जन पंचायतों के हजारों उपभोक्ताओं को इस कार्यालय के खुलने से लाभ मिलेगा। उन्होंने गगरेट विधानसभा क्षेत्र में 13 नए ट्रांसफार्मर स्वीकृत करते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को ट्रांसफार्मर 3 माह के भीतर लगाने के निर्देश भी दिए। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जमीन उपलब्ध होने पर 33 केवी का सब स्टेशन भी स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 58 हज़ार लकड़ी के पोल बदले जा चुके हैं शेष बचे पोलों को भी शीघ्र बदला जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में साढे़ पांच लाख से अधिक लाभार्थियों को विभिन्न प्रकार की सामाजिक पेंशने प्रदान की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो