मोदी सरकार ने दिया पूर्व सैनिकों को वन रैंक-वन पैंशन का तोहफा-वीरेंद्र कंवर

HNN /  ऊना, वीरेंद्र बन्याल

विजय दिवस के अवसर पर थाना कलां में आयोजित एक कार्यक्रम में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि मोदी सरकार ने लाखों पूर्व सैनिकों को वन रैंक-वन पैंशन का तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि वन रैंक वन पैंशन पूर्व सैनिकों की लगभग 40 वर्ष पुरानी मांग थी, जिसे नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही पूरा किया। कंवर ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी पूर्व सैनिकों को विजय दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हम उन सभी वीरों को नमन कर रहे हैं जिन्होंने अपने आज की कुर्बानी देकर हमारे कल को सुरक्षित रखा।

उन्होंने कहा कि आज का दिन उन सभी वीरों को श्रद्धांजलि देने का दिन हैं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए रणभूमि में अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि भारत योद्धाओं की भूमि है, जिसने दुश्मन को हमेशा ही सबक सिखाया है। देश की रक्षा के लिए कुटलैहड़ के वीर सपूतों ने भी सर्वोच्च बलिदान दिया है। आज हम उन सभी वीर जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कारगिल का युद्ध पाकिस्तान की नापाक सोच का नतीजा था, लेकिन तमाम मुश्किलों के बावजूद भारतीय सेना में अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए पाकिस्तानी सेना को धूल चटा दी।

उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान की गोलियों का जवाब देने के लिए दिल्ली से परमिशन लेने की आवश्यकता नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर नापाक हरकत का जवाब देने के लिए सेना को खुली छूट दे रखी है। भारत के विरुद्ध किसी भी षडयंत्र से कड़ाई से निपटा जा रहा है। पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक इसी का एक उदाहरण है। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया, जिसके लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने 5100 रुपए देने की घोषणा की।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो

  • Posted in: una