कलर स्कीम के साथ होगा हिमाचल में प्रधानमंत्री का स्वागत

-अलग रंगों में होगा हर जिला, कांगड़ा हरा तो ऊना पीला

HNN News/धर्मशाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 27 दिसंबर को धर्मशाला में होने वाली रैली की व्यवस्थाओं को जांचने के लिए खाद्य आपूर्ति मंत्री

किशन कपूर ने वीरवार को पुलिस मैदान धर्मशाला का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में आयोजित होने वाली लाभार्थी रैली कई मायनों में यादगार बनेगी। प्रदेशवासियों में रैली को लेकर अपार उत्साह है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री प्रदेश सरकार के एक साल के सफल कार्यकाल के उपलक्ष्य में आयोजित रैली में भाग लेने धर्मशाला आ रहे हैं।

इस मौके वे पुलिस मैदान धर्मशाला में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री रैली में राज्य सरकार और केंद्र की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद भी करेंगे।

किशन कपूर ने कहा कि रैली में हर जिले के लाभार्थियों की आसान पहचान के लिये विशेष ‘कलर स्कीम’ लागू की जाएगी। हर जिला अलग रंग से पहचाना जाएगा। कांगड़ा जिला प्रशासन ने इसके लिए कार्ययोजना तैयार की है। लाभार्थियों को रंगीन बैज दिए जाएंगे।

कलर स्कीम के तहत कांगड़ा ज़िला हरे रंग से तो ऊना पीला रंग से पहचाना जाएगा। सिरमौर की पहचान नीले रंग से, सोलन की लाल रंग से, शिमला की जामुनी, किन्नौर की सफेद, बिलासपुर की आसमानी नीले रंग, मंडी की संतरी रंग, कुल्लू की पिंक, हमीरपुर की गाढ़े हरे रंग और चम्बा ज़िला की पहचान स्लेटी रंग से होगी।

संबंधित जिला के लाभार्थियों को इसी रंग के बैज दिए जाएंगे। सभा स्थल पर उनके बैठने के ब्लॉक में भी उनको दिए बैज के रंग की कलर स्कीम लागू होगी। उनकी बस पर भी उसी रंग के झन्डे लगे रहेंगे ताकि अपनी बस पहचानने में लोगों को सुविधा रहे।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला शहर के साथ साथ जिला के प्रवेश द्वारों और मार्गों पर बड़ी संख्या में सभा स्थल को दर्शाने वाले दिशा सूचक बोर्ड लगाए जाएंगे।

खाद्य आपूर्ति मंत्री के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी, भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *