युवा शिक्षक हुआ साइबर ठगी का शिकार, शातिरों के झांसे में आकर गवाएं…

HNN / काँगड़ा

पुलिस द्वारा बार-बार लोगों को सतर्क करने के बाद भी लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। लोग शातिरों के झांसे में आकर अपना अकाउंट नंबर शेयर कर देते हैं। जानकारी के अनुसार उपमंडल फतेहपुर के ग्राम पंचायत चकवाड़ी के वार्ड छह का एक युवा शिक्षक साइबर ठगी का शिकार हो गया है। शातिरों ने उन्हें झांसे में लेकर उनके खाते से 21000 रुपये उड़ा लिए।

उसके बाद अध्यापक अरविंद कुमार ने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी पत्नी अलका रानी के मोबाइल पर एक अंजान व्यक्ति का फोन आया। व्यक्ति ने खुद को सरकारी डॉक्टर बताया और कहा कि उनके परिवार में 4 अप्रैल 2019 को बेटे का जन्म हुआ था। इस पर सरकार की ओर से दी जाने वाली पांच हजार की धनराशि मिल चुकी है या नहीं।

अरविंद ने इनकार किया तो शातिर ने एक महिला को क्षेत्र की आशा वर्कर बताते हुए लाइन पर लेकर डांटा कि आपने अभी तक पांच हजार की राशि लाभार्थी परिवार को क्यों नहीं दिलवाई। जिसके बाद शिक्षक ने खाता नंबर दे दिया। थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर एक सन्देश आया कि उनके खाते से 21000 रुपए निकल लिए है। जिसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। वही पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो