राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों ने किया उद्योगों का भ्रमण

HNN/ बद्दी 

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पट्टा महलोग के इलैक्ट्रिशियन ट्रेड के छात्रों ने बीबीएन के उद्योगों का दौरा कर अहम जानकारियां जुटाई। उद्योगों में जमीनी स्तर पर कैसे काम होता है और किस तरह की कार्यप्रणाली व नियम अमल में लाए जाते हैं इसकी विस्तृत जानकारी छात्रों ने हासिल की।

इस विशेष दौरे के लिए संस्थान के आईएमसी के चेयरमैन अशोक राणा ने अहम भूमिका निभाई। इस दौरान जहां छात्रों के ज्ञान में वृद्धि हुई वहीं उन्होंने अहम जानकारियां भी जुटाईं। एक दिन के इस इंडस्ट्रियल विजिट के दौरान पट्टा महलोग प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों ने एलिन अप्लाईसेंस खरूणी, सत्या पैकेजिंग भुड्ड व एक्सीकॉम कंट्रोलस लिमिटेड झाड़माजरी का दौरा किया।

जानकारी देते हुए आईएमसी के चेयरमैन अशोक राणा ने बताया कि इस दौरान छात्रों को उद्योगों की कार्यप्रणाली, मशीनरी के साथ साथ तकनीकी जानकारी दी गई। जिससे छात्रों को अपने कोर्स में लाभ होगा और वह सही ढंग से इलैक्ट्रिशियन टे्रड की बारिकियों को समझा पाएंगे।

इस इंडस्ट्रियल विजिट को लेकर छात्रों में काफी उत्साह दिखा और अपने कार्य के प्रति नई ऊर्जा उत्पन हुई। अशोक राणा ने बताया कि भविष्य में छात्रों को उनके टे्रड से जुड़े उद्योगों की कार्यप्रणाली को विस्तार से जानने के अवसर उपलब्ध करवाएं जाएंगे। 

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो