राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बेचड़ का बाग में स्कूल प्रबंधन समिति का गठन

HNN/ नाहन

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बेचड़ का बाग में वीरवार को स्कूल प्रबंधन समिति का गठन किया गया। इसमें प्रीतम अत्रि को सर्वसम्मति से एसएमसी अध्यक्ष चुना गया है। स्कूल प्रबंधन समिति का गठन आगामी तीन वर्षों के लिए किया गया है। वर्तमान समिति का गठन महीपुर पंचायत के प्रधान अनिल ठाकुर, पूर्व प्रधान सतपाल मान, वरिष्ठ सदस्य मदन सिंह, बलबीर सिंह और पूर्व एसएमसी प्रधान निर्मल ठाकुर की देखरेख में किया गया। प्रिंसिपल चिंतामणि शर्मा को समिति का पदेन सचिव और महीपुर पंचायत के प्रधान अनिल ठाकुर को पदेन सदस्य बनाया गया है।

समिति के गठन के दौरान पराड़ा, महीपुर, कोटला मोलर, गानू, पनियाली और दाउण क्यारगा सहित अन्य क्षेत्रों के करीब 70 अभिभावक उपस्थित रहे। प्रिंसिपल चिंतामणि शर्मा ने बताया कि नवगठित समिति में छठी कक्षा के लिए लेखराज और प्रोमिला देवी, सातवीं कक्षा के लिए सुरेश कुमार और सुनीता देवी, आठवीं कक्षा के लिए राम स्वरूप और मीरा देवी, नौंवी कक्षा के लिए देविंद्र सिंह व अनीता देवी, दसवीं कक्षा के लिए अजय कुमार और सुरेखा शर्मा को सदस्य बनाया गया है।

इसी तरह जमा एक कक्षा के लिए सतपाल मान और परीक्षा देवी व जमा दो कक्षा के लिए विजय सिंह और आशा देवी को समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। इस मौके पर नवगठित समिति ने स्कूल की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए 21 प्रस्ताव पारित किए। समिति के गठन के बाद विद्यालय परिसर के आसपास विभिन्न प्रजातियों के पौधे रौपे गए। साथ ही निर्णय लिया गया कि नवगठित समिति के सभी सदस्य अपने-अपने क्षेत्रों में पौधारोपण करेंगे, ताकि पर्यावरण को संरक्षित किया जा सके।

इस मौके पर प्रिंसिपल चिंतामणि शर्मा ने पौधारोपण के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित लोगों को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया। वहीं नवनियुक्त एसएमसी अध्यक्ष प्रीतम अत्रि ने कहा कि स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों द्वारा जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है, वह उसका इनामदारी से निवर्हन करेंगे। स्कूल और बच्चों की समस्याओं के निदान के लिए वह सदैव तत्पर रहेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो