राजगढ़ में महिलाओं के लिए विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन…

HNN/ राजगढ़

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सिरमौर द्वारा नगर पंचायत राजगढ में राष्ट्रीय महिला आयोग के साथ मिलकर महिलाओं के लिए विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सम्पूर्ण भारत में चल रहे विधिक जागरूकता अभियान के तहत किया गया।

शिविर में विशेष रूप से उपस्थित न्यायाधीश व विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव धीरू ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शिविर विशेष रूप से महिलाओं को कानूनी जागरूकता तथा कानून के विभिन्न पहलुओं को घर-घर तक पहुंचाने के लिए आयोजित किया गया है। इस शिविर में महिला अधिवक्ता रुखसार, सयैद व प्रीती राणा मुख्य वक्ता के रूप से मौजूद रही।

शिविर में महिलाओं से सम्बन्धित कानूनों जिनमें घरेलू हिंसा अधिनियम 2005, दहेज निषेध अधिनियम, पोक्सो एक्ट, महिला संरक्षण अधिनियम व महिलाओं को शोषण से बचाने हेतु अनेक जानकारियां प्रदान की गई। शिविर में उपस्थित महिलाओं द्वारा मौके पर अनेक प्रश्न व समस्याओं बारे भी वाद किया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो