राजगढ़ में फिटनेस की चाह रखने वाले लोगो को मिलेगी जिम्नेजियम की सुविधा

HNN / राजगढ़

राजगढ़ के वार्ड न. 6 व 7 के साथ साथ फिटनेस की चाह रखने वाले अन्य वार्डो के लोगो को भी जिम्नेजियम की सुविधा मिलेगी। यहाँ के वार्ड न 7 में आधुनिक मशीनों से सुसज्जित एंजल फिटनेस वर्ड नाम से एक जिम्नेजियम का विधिवत शुभारम्भ तहसीलदार राजगढ़ कपिल तोमर ने बतौर मुख्यातिथि शामिल होते हुए किया। उन्होंने कहा कि आज की भाग दौड़ की जीवनशैली में जब लोग नई नई बीमारियों की चपेट में आ रहे है तो ऐसे में सभी को अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

इस कड़ी में जिम जैसी सुविधाए अहम भूमिका निभा सकती है। उन्होंने कहा कि यह जीम  राजगढ़ के लोगो विशेषकर युवा पीड़ी को स्वस्थ रखने में सहायता करेगा।  आज की युवा पीड़ी जिस तरह से नशों के व्यसन में फसती जा रही है वह चिंता का विषय है। यदि युवा खेलो में भाग लेंगे और जिम में अपना समय व्यतीत करेंगे  तो न केवल नशों से बचेंगे बल्कि स्वस्थ भी रहेंगे।

उन्होंने जिम की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाये दी। जिम के संचालक दर्शन सिंह ने बताया कि एंजल फिटनेस वर्ड में सभी तरह की फिटनेस की आधुनिक मशीने लगाई गयी है जिनमे इलेक्ट्रिक ट्रेडमिल सहित  शरीर के सभी अंगो के लिए मल्टीपर्पज अलग-अलग मशीने है।  इसके अतिरिक्त यहाँ योग, वेट नियंत्रण व न्यूट्रीशन आदी की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि यहाँ महिला व पुरुष सभी आ सकेंगे और हेल्थ इंस्ट्रक्टर द्वारा अपनी देखरेख में प्रशिक्षण दिया जायेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो