राजिन्द्र गर्ग ने की ज़िला स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता, अर्की चौगान में फहराया तिरंगा

HNN/ सोलन         

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, मुद्रण तथा लेखन सामग्री मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने आज देश की स्वतन्त्रता की 75वीं वर्षगांठ पर सोलन जिला के अर्की में आयोजित जिला स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता की। राजिन्द्र गर्ग ने अर्की के चौगान में आयोजित समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस एवं गृहरक्षा द्वारा आयोजित भव्य मार्चपास्ट की सलामी ली।

पुलिस उप निरीक्षक मुनीष कुमार ने परेड का नेतृत्व किया। उन्होंने इससे पूर्व नागरिक चिकित्साल्य अर्की के समीप शहीद स्मारक पर कृतज्ञ प्रदेशवासियों एवं जिलावासियों की और से शहीदों को भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। राजिन्द्र गर्ग ने इस अवसर पर अर्की उपमण्डल के बातल गांव के स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय कांशी राम की धर्मपत्नी द्रोपती देवी, धारजटां गांव के स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय बद्री सिंह की धर्मपत्नी दुर्गी देवी, धरैल गांव के स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय शांगरू राम की धर्मपत्नी शान्ति देवी, हाटकोट के स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय सन्तराम की धर्मपत्नी चिन्तामणी तथा हाटकोट के स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय चिन्तामणी की धर्मपत्नी रामेश्वरी को सम्मानित किया।

उन्होंने अर्की उपमण्डल के बपडौण के निवासी पूर्व सैनिक 18 ग्रेनिडियर्स के कैप्टन पदम देव ठाकुर, बातल के निवासी 4-डोगरा के नायब सुबेदार बाबूलाल अंगिरस, मांझू के निवासी 4-डोगरा के हवालदार भगवान दास (सेना मेडल), भराड़ीघाट के निवासी ईएमई के सुबेदार भुंगर राम भाटिया तथा बखालग के निवासी एएससी के नायब सुबेदार गोपाल पाठक को भी सम्मानित किया। उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी को शपथ भी दिलाई।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो