राज्यपाल ने डाॅ. बरगुला रामाकृष्णा राव को पुष्पांजलि अर्पित की

HNN News/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि डाॅ. बरगुला रामाकृष्णा राव ने अनेक समकालिक आन्दोलनों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है तथा तेलंगाना के लोगों के लिए स्वतंत्र राजनैतिक भावना व सांस्कृतिक विकास के लिए एक मजबूत नीव रखी।

राज्यपाल आज हैदराबाद के बशीर बाग सीसी कम्पलैक्स में डाॅ. बरगुला रामाकृष्णा राव फाउंडेशन कमेटी द्वारा उनकी 52वीं पूण्य तिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमां के माल्यार्पण समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर डाॅ. बरगुला रामाकृष्णा राव के सुपुत्र लक्ष्मी नारायण राव भी उपस्थित थे।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि डाॅ. राव अपने समय के महान व्यक्तित्व थे तथा उनकी महानता उस समय के आयोजनों तथा घटनाओं की ओर उनके दृष्टिकोण से प्रदर्शित होती है। उन्होंने कहा कि डाॅ. राव अपने विचारों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित बनाने में विश्वास रखते थे।

इसके उपरान्त, राज्यपाल का तेलंगाना के हैदराबाद में राज्य विधानसभा सदाबाद के समीप रवीन्द्र भारथी में तेलंगाना बी.सी. वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा उत्साहपूर्व अभिनन्दन किया गया।

इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रधान येरा सत्यानारायण ने राज्यपाल का स्वागत तथा सम्मान किया। उन्होंने कहा कि बंडारू दत्तात्रेय का हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बनने पर हैदराबाद तथा तेलंगाना के लोगों को गर्व तथा प्रसन्नता है।