राज्यस्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में सिरमौर का शानदार प्रदर्शन

HNN/ नाहन

सिरमौर जिला पैरास्पोर्ट्स एसोसिएशन के दिव्यांगों ने छठी राज्यस्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स धर्मशाला में 25 दिसंबर से शुरू हुई दिव्यांगों की राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का 27 दिसंबर को समापन हो गया। हिमाचल प्रदेश पैरास्पोर्ट्स एसोसिएशन के सौजन्य से आयोजित की गई इस राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में जिला सिरमौर के विभिन्न श्रेणियों के 20 दिव्यांगों ने विभिन्न प्रकार की खेलों में भाग लेकर पदक हासिल किए।

गीता देवी ने महिला वर्ग की लोकोमोटर श्रेणी में शॉट पुट व जेवलियन थ्रो में गोल्ड, डिस्कस थ्रो में सिल्वर, पुरुष वर्ग की इसी श्रेणी में अनिल कुमार ने पावरलिफ्टिंग व जेवलियन थ्रो में सिल्वर, शॉट पुट में ब्रॉन्ज, वीरेन्द्र सिंह ने दृष्टिबाधित श्रेणी में 800 मीटर दौड़ व शॉट पुट में गोल्ड, 1500 मीटर दौड़ में सिल्वर, रंजना ने लोकोमोटर श्रेणी की सौ मीटर दौड़ में ब्रॉन्ज, अमन ठाकुर ने लोकोमोटर श्रेणी में शॉट पुट में ब्रॉन्ज, लोकोमोटर श्रेणी में निशा ने 100 मीटर दौड़ में गोल्ड, शॉट पुट और डिस्कस में सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

इसके आलावा जसबीर सिंह ने इसी श्रेणी में ऊंची कूद व 800 मीटर में गोल्ड तथा जेवलियन थ्रो व शॉट पुट में सिल्वर, विक्रम ने जेवलियन थ्रो में गोल्ड, डिस्कस थ्रो व शॉट पुट में सिल्वर, लखविंदर ने 100 व 800 मीटर में गोल्ड तथा शॉट पुट में सिल्वर, सुमन ने डिस्कस थ्रो में गोल्ड व 100 मीटर दौड़ में सिल्वर, महेश चौधरी ने शॉट पुट में गोल्ड, 100 व 800 मीटर दौड़ में सिल्वर मेडल, बाबू राम ने डिस्कस थ्रो में गोल्ड, शॉट पुट में सिल्वर व 50 किलोग्राम पावरलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया।

इन प्रतिभागियों के साथ धर्मशाला गए सिरमौर जिला पैरास्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि सिरमौर के दिव्यांगों ने शानदार प्रदर्शन करके सिरमौर जिले का नाम पूरे हिमाचल प्रदेश में रोशन किया है। सुरेन्द्र कुमार ने इसका श्रेय जिला उपायुक्त राम कुमार गौतम को दिया है जिन्होंने पैरास्पोर्ट्स का सहयोग किया।

इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश पैरास्पोर्ट्स एसोसिएशन के संस्थापक व महासचिव ललित ठाकुर व जिला कांगड़ा पैरास्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र राणा का भी दिव्यांगों के लिए राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का सफल आयोजन व सुव्यवस्था करने के लिए धन्यवाद दिया। शानदार प्रदर्शन करने वाले इन दिव्यांगों का राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन किया गया है जिसकी तिथि अभी घोषित होना बाकी है

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो