राज्य सहकारी बैंक की डीसी ऑफिस शाखा ने किया वित्तीय जागरूकता शिविर का आयोजन

HNN/ नाहन

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की डीसी ऑफिस शाखा ने नाहन विकास खंड के देवका गांव में वित्तीय जागरूकता शिविर आयोजित किया। इस शिविर में महिला मंडल देवका, गांव की महिलाओं व पुरुषों ने भाग लिया। शाखा प्रबंधक इंश्वेंद्र सिंह ठाकुर ने उपस्थित महिलाओं व पुरुषों को बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

साथ ही बैंक में आरडी, एफडी और 5 साल में लखपति योजना के बारे में भी बताया। इसके अलावा उन्होंने बैंक द्वारा चलाई गई विभिन्न ऋण योजनाओं जैसे डेयरी ऋण, अटल पेंशन योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सुरक्षा बीमा, जीवन ज्योति बीमा के बारे में जानकारी प्रदान की। शाखा प्रबंधक ने ग्रामीणों से अपने एटीएम की जानकारी किसी से भी सांझा न करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि कुछ शातिर, लोगों को बैंक के नाम से फोन करके उनके एटीएम से संबंधित पूछताछ करते हैं। बैंक कभी भी इस तरह का फोन नहीं करता। लोगों को चाहिए कि वह अपने बैंक खाते और एटीएम की जानकारी किसी को न दें। इस मौके पर बैंक कर्मी आदर्श ठाकुर बाला देवी पूर्व बैंक कर्मी अजय पवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो