राठौर ने फिर लगाया महंगाई और बेरोजगारी की समस्या के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा पर एक बार फिर महंगाई और बेरोजगारी की समस्या के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार, मनलोग, दिग्गल और चमधार में जनसभाओं को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर महंगाई को समस्या ही नहीं मानते हैं जबकि आसमान छूती महंगाई से आमजन का जीना दूभर हो गया है।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत मिलने वाले राशन के दाम भी सरकार ने बढा दिए हैं। डिपुओं में मिलने वाली दालें 15 रुपए महंगी हो गई हैं। रिफाइंड तेल 104 से 117 रुपए कर दिया। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण 25 प्रतिशत तक महंगे हो चुके हैं। दवाइयां 50 प्रतिशत तक महंगी हो चुकी हैं। आमजन के रोजमर्रा के जीवन में उपयोग होने वाली हर चीज महंगी हो चुकी है।

कुलदीप राठौर ने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस जो 250 रुपए में बनता था आज 5500 रुपए में बन रहा है। स्टील की कीमतें 3600 रुपए से 6500 रुपए तक पहुंच चुकी हैं। रेत-बजरी का एक ट्राला जो 1500 रुपए में मिलता था आज 6000 रुपए में मिल रहा है। सीमेंट की कीमत 195 से 410 रुपए हो चुकी है। रसोई गैस सिलेंडर 1000 रुपए हो गया है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि 2014 तक देश पर 2.5 लाख करोड़ का कर्ज था जो कि अब भाजपा सरकार के कार्यकाल में बढ़ कर 25 लाख करोड़ हो चुका है। उन्होंने कहा कि देश के मात्र पांच बड़े घरानों को भाजपा सरकार ने 7 लाख करोड़ रुपए की कर्ज मुआफी की है लेकिन आमजन, किसानों-बागवानों और बेरोजगारों के लिए कोई भी राहत प्रदान नहीं की है। उन्होंने प्रवुद्ध मतदाताओं से अपील की कि भाजपा सरकार की इन जनविरोधी नीतियों का करारा जवाब देने के लिए भाजपा के खिलाफ वोट देकर सरकार को स्पष्ट सन्देश दें।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो