राठौर बोले- केंद्र की मोदी सरकार को न तो देश की कोई चिंता है और न ही अंदातात किसानों की

HNN/ शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र की मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि न तो उसे देश की कोई चिंता है न ही अंदातात किसानों की। जय जवान,जय किसान, काले कानून वापिस लो के नारे के साथ उन्होंने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार अपनी दमनकारी नीतियों से न तो देश की आवाज ही दबा सकती है और न ही किसानों बागवानों की। किसान अकेला नही है उसके साथ पूरा देश खड़ा है। आज शिमला जिला कांग्रेस की किसानों के समर्थन में गुम्मा से छैला तक आयोजित पदयात्रा का नेतृत्व करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र और प्रदेश भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा की नीतियों ने आज देश को बर्बादी की राह पर ला कर खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि देश एकबार फिर से गुलामी की और बढ़ रहा है।पहले देश मुगलों व विदेशियों का गुलाम था और आज देश बड़े सुनियोजित ढंग से सरमायेदारों का बनता जा रहा है। देश की बड़े पैमाने पर परिसम्पत्तियों को बेचा जा रहा है। देश मे गरीब और अमीर के बीच खाई बढ़ती जा रही है। देश मे बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। आज की इस पदयात्रा में हजारों लोगों ने सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारे बाजी करते हुए किसानों की मांगों का समर्थन किया।

राठौर ने कहा कि आज अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ी जा रही है। किसानों पर काले कानून थोपे गए है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आज देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को भी तहस-नहस कर दिया है।लोकतंत्र में चुनी हुई सरकारों को अस्थिर कर जनमत का अपमान किया जा रहा है। राठौर ने कहा कि आजादी के बाद सम्भता देश मे पहली बार इतना बुरा दौर चला हुआ है, जहां सरकार के खिलाफ बोलने व विरोध पर देशद्रोह जैसे मामलें बनाए जा रहें है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब चुप बैठने वाली नही।

उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए आज से ही एकजुट होकर डट जाए। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने इस दौरान कहा कि भाजपा सरकार शिमला जिला के साथ हर चीज के मामलें में भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में महंगाई से लोग त्रस्त है। सरकार को लोगों की कोई चिंता नही है। उन्होंने जिला परिषद की तरह जीत के लिए विधानसभा चुनावों को अभी से डट जाने का आह्वान किया।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।

वीडियो