रा.व.मा. पाठशाला धौण में विजेता खिलाड़ियों के लिए आयोजित हुआ सम्मान कार्यक्रम

केश रन प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन, 14000 का जीता कैश प्राइस, रितिका व सरिता राज्य स्तर की प्रतियोगिता में करेंगी जिला का नेतृत्व

HNN News नाहन

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धौण के 11 छात्र छात्राओं ने चंबा ग्राउंड में 1 नवंबर को आयोजित हुई जिला स्तरीय कैश रन प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

विद्यालय के बच्चों के इस प्रदर्शन से उत्साहित होकर उनके सम्मान में विद्यालय द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस सम्मान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य पूनम परमार ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में विद्यालय का प्रतिनिधित्व करने के लिए बधाई भी दी।

बता दें कि 1 नवंबर को नाहन के चंबा ग्राउंड में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने कैश रन प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए ₹14000 की नगद धनराशि भी जीती थी।

इस प्रतियोगिता में नौवीं कक्षा की छात्रा विनती ने3 हजार मीटर की दौड़ में तीसरा स्थान, दसवीं कक्षा की छात्रा सरिता ने दूसरा स्थान प्राप्त किया था। जबकि 11वीं कक्षा विज्ञान संकाय की छात्रा रितिका ने 5000 मीटर की दौड़ में दूसरा स्थान प्राप्त कर ₹5000 की नगद राशि जीती थी।

यही राशि सरिता ने भी जीती थी। इन दोनों छात्राओं का चयन चंबा में 27 दिसंबर को आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। दोनों छात्राओं के चयन को लेकर पूरे विद्यालय में उत्सव जैसा माहौल रहा।

विद्यालय के स्टाफ में शामिल सरिता देवी दुर्गा राम शर्मा हरिंदर सिंह दीपक सीमा परमार असीना, मोनिका सर्वमंगला गोविंद शर्मा आदि ने सभी विजेता छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं व आशीर्वाद देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

कॉलेज की प्रधानाचार्य पूनम परमार में कहा कि संसाधनों की कमी के बावजूद विद्यालय के बच्चे शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद व अन्य सभी सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षा के साथ-साथ गांव आसपास के क्षेत्र को पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से पॉलीथिन मुक्ति साफ-सफाई आदि कार्यक्रम अक्सर चलाए जाते हैं।

उन्हें कहा कि यही नहीं प्राकृतिक जल स्रोतों के संरक्षण के साथ-साथ पेड़ लगाकर क्षेत्र को हरा-भरा करने का भी जिम्मा विद्यालय के बच्चे बखूबी उठाते हैं।