रेणुका जी विस क्षेत्र के विधायक विकास के नाम पर कर रहे हैं लोगों को गुमराह- बलबीर

बलबीर चौहान ने विधायक विनय कुमार को विकास में रोड़ा ना बनने की दी नसीहत , क्षेत्र में विकास किया होता तो आज यह का युवा फैक्ट्रीयों में ना खाता धक्के- बलबीर

HNN News श्री रेणुका जी

श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे वरिष्ठ भाजपा नेता बलबीर चौहान में अचानक आए राजनीतिक बदलाव के बाद क्षेत्र के युवाओं और जनता में उनकी लोकप्रियता का ग्राफ अब बड़ी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। यही नहीं यहां के कांग्रेसी विधायक विनय कुमार पर आए दिन उनके हमले भी तेज होते जा रहे हैं।

बीते कल बलबीर चौहान ने बयान जारी कर कहा कि श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के विधायक क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा सरकार से विधायक प्राथमिकता में बजट मंजूर करवाने की झूठी ब्यानबाजी कर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। विधायक केवल झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास कर रहे हैं।

एससीएसटी निगम के पूर्व उपाध्यक्ष बलबीर सिंह चौहान ने खुलासा करते हुए कहा कि विनय कुमार अपने गांव में ही साईंस लैब बनाने के लिए 65 लाख रूपए का बजट नहीं करवा पाए। ऐसे में खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे रही है वास्तविकता और तथ्यों से हटकर हो रहे विकास को भी रुकवाने के लिए छल कपट का सहारा ले रहे हैं।

बलवीर चौहान ने विनय कुमार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व सरकार में सीपीएस रहने के दौरान जो इन्होंने घोटाले किए हैं और जिस प्रकार अपने चहेतों को नियमों को ताक पर रख ठेके बट वाए उन निर्माण कार्यों की भी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

बलबीर चौहान ने कहा कि कांग्रेसी विधायक विधानसभा में प्रश्न पूछने के नाम पर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। जबकि भाजपा सरकार क्षेत्र का चहुंमुखी विकास कर रही है। क्षेत्र में जो विकास कार्य हो रहे हैं, उसमें विधायक रूकावट पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि बोगधार में लोकल बस स्टैंड का निर्माण किया जाना है। बस स्टेंड के लिए जमीन से पेड़ काटने का मुद्दा भी विधायक ने विस सदन में उठाया था। बलबीर चौहान ने विधायक को नसीहत देते हुए कहा कि वह भाजपा सरकार द्वारा करवाएं जा रहे विकास का झूठा श्रेय लेने के बजाए क्षेत्र में विकास में सहयोग करे। 

उन्होंने कहा कि अब यहां के लोग इनके जुमलों को समझ चुके हैं। क्षेत्रीय जनता को इन्होंने जो सब्जबाग दिखाए थे उसको लेकर अब यहां का हर व्यक्ति विधायक की हकीकत को जान चुका है।

गौर हो कि भाजपा नेता बलबीर चौहान ने अब जिन मुद्दों को पकड़ा है उनका सीधा संबंध यहां के बेरोजगार युवाओं क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावना होने के बाद भी उनका उचित दोहन ना हो पाना आदि बहुत से ऐसे मुद्दे हैं जिनको लेकर अब बलवीर चौहान आगे बढ़ रहे हैं।

बता दें कि प्रदेश की राजधानी में जिस कदर सिरमौर के बेरोजगार को मजबूरन दिहाड़ी करनी पड़ती है उसको वहां कुली का दर्जा दिया गया है। बलबीर चौहान ने सरकार से मांग भी रखी है की इन्वेस्टर मीट के तहत श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में बड़े उपक्रम लगवाए जाएं ताकि यहां का युवा शिमला में कुली ना कहलाए। क्योंकि शिमला में अब कश्मीरी कम मिलते हैं तो वहां का बड़ा व्यापारी कुली के नाम पर सिरमौरी को बुलाने की बात करता है।

बरहाल बलबीर चौहान जितने सीधे और सरल बने रहे मगर अब उनका यह अंदाज ना केवल स्थानीय लोगों को पसंद आ रहा है बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी मनोबल अब बढ़ रहा है। बता दें कि बलबीर चौहान राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के खास चाहने वालों में से एक हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ एवम अपडेट्स अपने व्हाटसऐप पर पाने के लिए हमारी व्हाटसऐप बुलेटिन सर्विस को सब्सक्राइब करें। सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें।